नाहन में 31 मार्च से पहले जमा करा सकते है हाउस और सफाई टैक्स

खबरें अभी तक। करीब 60 हजार की आबादी वाले ऐतिहासिक नाहन शहर में नगर परिषद अब एक्शन मोड़ में आ गई है.  शहर में अब जल्द हजारों लोगों के बिजली पानी के कनेक्शन कट सकते है. नाहन नगर परिषद ने शहर के ऐसे हजारों डिफाल्टर लोगों की सूची बनाई है, जिन्होंने लम्बे समय से न तो  हाउस टैक्स और न ही सफाई टैक्स जमा करवाया है.  इन डिफाल्टरस को नगर परिषद द्वारा  बार-बार नोटिस दिए गये बावजूद की टैक्स जमा नहीं करवाया जा रहा है. अपने हाउस के दौरान नगर परिषद ने ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती से निपटने का फैसला लिया है.

नगर परिषद ने इन लोगों से 31 मार्च से पहले टैक्स जमा करने की अपील की है. नगर परिषद ने चेतावनी जारी की है कि यदि तय समय अवधि से पहले हाउस टैक्स और सफाई टैक्स जमा नहीं किए जाते हैं, तो तत्काल प्रभाव से डिफाल्टर्स के बिजली और पानी के कनेक्शन काट दिए जाएंगे.

शहर में नगर परिषद का लोगों पर करीब 2 करोड़ रुपये से भी अधिक का हाउस टैक्स बकाया है. सफाई टैक्स की देनदारी भी लाखों में पहुंच चुकी है. नगर परिषद को टैक्स न मिलने से परिषद का बजट भी लड़खड़ा गया है. जिससे नगर परिषद के कामकाज भी प्रभावित हो रहे हैं. नगर परिषद के कार्यकारी अध्यक्ष  एसएस नेगी ने बताया कि डिफाल्टर्स को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

दरसल पिछले लम्बे समय से देखा जा रहा है कि राजनितिक कारणों के चलते शहर के चुनिंदा प्रतिनिधि हाउस टैक्स वसूलने को लेकर ठोस एक्शन नहीं ले पाते है, मगर इस बार नगर परिषद के सभी पार्षदों ने टैक्स वसूलने पर सहमति जताई है. देखना होगा कि टैक्स वसूलने में नगर परिषद कामयाब हो पाती है या फिर यहां भी राजनितिक दखलअंदाजी देखने को मिलती है.