मंडी में होगा महाशिवरात्री का मेला, सोशल मीडिया की भी होगी प्रतियोगिता

खबरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में 15 से 21 फरवरी तक आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में इस बार दो नई प्रतियोगिताओं को शामिल किया जा रहा है. ये प्रतियोगिताएं फोटोग्राफी और सोशल मीडिया से संबंधित है. यदि आप प्रोफेशनल फोटोग्राफर हैं या फोटोग्राफी आपका शौक है, तो आप शिवरात्रि महोत्सव में अपनी इस कला का जौहर दिखा सकते हैं. फोटोग्राफी प्रतियोगिता में देवी-देवता और व्यक्ति विशेष की थीम तय की गई है.

हर साल फोटोग्राफर इन तस्वीरों की खातिर यहां आते हैं, लेकिन इस बार इसके लिए प्रशासन ने बाकायदा ईनाम का प्रावधान कर रखा है. खींची गई तस्वीरों में से पैनल बेहतरीन तस्वीरों का चयन करेगा.  डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जो तस्वीरें बेहतर पाई जाएंगी उन्हें ईनाम दिया जाएगा.

इस बार सोशल मीडिया को लेकर भी एक प्रतियोगिता करवाई जाएगी. इसके लिए आपको महोत्सव में आने वाले देवी-देवताओं की तस्वीरों के साथ उनकी संपूर्ण जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करनी होगी.

इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को बताना होगा कि देवी-देवता का मूल स्थान कहां पर है, इतिहास क्या है, शिवरात्रि महोत्सव से क्या नाता है, मंडी में कहां रूकते हैं, क्या मान्यताएं हैं और महोत्सव के दौरान इनकी क्या गतिविधि रहती है.

 जो प्रतिभागी स्टीक जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करेगा. उसे भी ईनाम देने का प्रावधान रखा गया है. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जल्द ही इन प्रतियोगिताओं की संपूर्ण जानकारी लोगों तक पहुंचा दी जाएगी, क्योंकि अभी इसके आयोजन को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

मंडी में आयोजित होने वाला शिवरात्रि महोत्सव अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त है. इसलिए प्रशासन हर साल कुछ न कुछ नया करने का प्रयास प्रशासन करता रहता है. प्रशासन के इस प्रयास से महोत्सव के कई रंग कैमरे की नजर से देखने को मिलने वाले हैं और कई अहम जानकारियां भी सांझा होने वाली हैं.