Birthday Special:आलिया ने अपने दम पर बॉलीवुड में की थी एन्ट्री,जानें कैसा था इनका शुरूआती करियर

ख़बरें अभी तक। बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट वर्तमान समय में भारत की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक है। वैसे तो वह जानें-मानें बॉलीवुड के मशहूर फिल्‍म निर्देशक महेश भट्ट की बेटी है,लेकिन फिल्मी जगत में अभिनेत्री ने अपनी पहचान अपने दम पर बनाई है। जी हां, फिल्म ‘स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर’ के लिए अभिनेत्री ने ऑडिशन दिया था। इस ऑडिशन में करीब 500 लड़किया पहुंची थी। जिनमें से करण जौहर ने आलिया को सिलेक्ट तो किया था लेकि साथ ही एक शर्त भी रखी थी,और वो शर्त थी कि आलिया को अपना वजन कम करना होगा। जिसके बाद महज 3 हफ्ते में आलिया ने अपना 16 किलो वजन कम कर लिया था।

जिसके बाद आलिया ने एक ग्लैमरस लड़की की भूमिका अदा की। स्‍टूडेंट ऑफ द ईयर में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया। जिसके बाद उन्‍होंने इम्तियाज अली की फिल्‍म हाइवे टू स्‍टेट्स और हम्‍टी शर्मा की दुल्‍हनियां जैसी फिल्मों में अहम किरदार निभाने को मिले। अपने दमदार प्रदर्शन से सबको अपनी ओर आकर्षित कर आलिया ने कम समय में ही बॉलीवुड में अपना अलग ही मुकाम हासिल कर लिया।

उन्होंने सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन, ऋषि कपूर, रणदीप हुड्डा, अर्जुन कपूर, रितेश देशमुख, शाहिद कपूर, रणबीर कपूर और शाहरुख खान जैसे कई लोकप्रिय कलाकारों के साथ काम किया है। वह मॉडलिंग भी करती हैं। इसके अलावा, उनके पास महान गायन कौशल भी है। आलिया अपनी खूबसूरती की वजह से युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं। आज आलिया बॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक है।

वह सिर्फ फिल्मों के दम पर ही नही बल्कि अन्य भी कई ऐसे काम करती है,जो इनके कमाई के सोर्स है।वहीं अगर बात करें इनकी की आने वाली फिल्मों की तो उनके फैंस को बता दें कि आलिया जल्द ब्रह्मास्‍त्र में दिखने वाली है,और हाल ही में उन्‍होंने बाहुबली के प्रसिध्‍द डायरेक्‍टर राजामौली की बड़े बजट की फिल्‍म RRR को साइन किया है।