14 मार्च से शुरू होगा चैत्र मास मेले का आयोजन, मेलों के लिए सुरक्षा प्लान तैयार

खबरें अभी तक। बाबा बालक नाथ मंदिर दियोटसिद्ध करोड़ों लोगों की आस्था का केंद्र है और चैत्र मास मेलों के दौरान देश व विदेश से यहां हर साल लाखों लोग बाबा जी का आर्शीवाद लेने आते हैं। वहीं चैत्र मास मेलों के बाद भी करीब दो महीनों तक लाखों की तादाद में श्रद्वालु दियोटसिद्व पहुंचते है। मेलों के दौरान मंदिर के चैपाट 24 घंटे खुल रहते है और विशेषकर रविवार के दिन तो लाखों की तादाद में श्रद्वालु माथा टेकने के लिए आते है। जिसके चलते अब मेला प्रबंधन और पुलिस प्रशासन ने मेलों के सफल आयोजन के लिए कमर कस ली है।

एस.पी. हमीरपुर अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि श्रद्धालु की सुरक्षा के मद्देनजर मंदिर न्याय को पुलिस विभाग ने पूरी तैयारी की है और सुरक्षा के लिए पूरा खाका तैयार किया है। उन्होंने बताया कि डोर फ्रेम मैस्लग मेटल डिटेक्टेर के अलावा मंदिर परिसर को सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में रखा जाएगा ताकि कोई अप्रिय घटना न हो।

बता दें कि हर साल 14 मार्च से 13 अप्रैल तक एक माह चैत्र मास मेले का आयोजन किया जाता है जिसमें हर साल बाबा बालक नाथ की नगरी में हिमाचल सहित अन्य राज्यों व विदेशों से लाखों श्रद्धालु माथा टेकने आते हैं तथा हर साल करोड़ों रुपए का चढ़ावा यहां चढ़ता है। पूरा साल मंदिर बाबा जी के जयकारों से गूंजता है। लोग अपनी आस्था के अनुसार बाबा जी से मन्नत भी मांगते हैं और मन्नत पूरी होने के बाद आर्शीवाद लेते हैं।