कांग्रेसी नेता दीपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश की गठबंधन सरकार पर साधा निशाना

खबरें अभी तक। सीडब्ल्यू सदस्य व कांग्रेसी नेता दीपेंद्र हुड्डा ने प्रदेश की गठबंधन सरकार को लूट-खसौट की सरकार बताया। कहा गठबंधन की सरकार का अघौषित कॉमन मिनीमियम प्रोग्राम है। इसलिए इस सरकार में सबसे ज्यादा लूट-घसौट के लिए लड़ाई चल रही है। पिछले दिनों प्रदेश में हुई ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों को एकड़ के अनुसार नहीं बल्कि फसल के रेट के हिसाब से किसान को मुआवजा देना चाहिए। ताकि किसानों के नुकसान की भरपाई हो सके।

दीपेन्द्र हुड्डा होली पर्व पर गांव इमलोटा में आयोजित कुश्ती दंगल में विजेता पहलवानों को सम्मानित करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की वजह से देश का पेट भरने वाला अन्नदाता खुद दाने-दाने का मोहताज हो गया है। किसान को ऐसी हालत से उभारने के लिए सरकार को फौरन आगे आना चाहिए। तमाम जिलों के गांवों में हर फसल, हर खेत के इंच-इंच की गिरदावरी होनी चाहिए।

किसानों को खराब फसलों का पूर्ण मुआवजा मिलना चाहिए। मुआवजे की राशि उन किसानों को भी मिलनी चाहिए जिन्होंने फसलों का बीमा नहीं करवाया है। दीपेन्द्र ने सवाल उठाया कि ये कैसी कृषि बीमा योजना है। क्या इसी प्रकार की कंडीशन जीवन बीमा में भी आने वाली है।

सरकार केवल किसानों के साथ ही ऐसी अव्यवहारिक कंडीशन की चोट क्यों लगा रही है? उन्होंने मांग करी कि सरकार एक हफ्ते की समय सीमा निर्धारित कर हरियाणा की एक-एक इंच कृषि भूमि की स्पेशल गिरदावरी कराए और नुकसान के आकलन का परिणाम सार्वजनिक रूप से घोषित करके गांव की चौपाल में प्रत्येक किसान को बताए कि उसे कितना नुकसान हुआ है।