नर हाथी का शव मिलने से रिज़र्व पार्क प्रशासन में मचा हड़कंप

खबरें अभी तक। राजाजी टाइगर रिजर्व पार्क प्रशासन में उस समय हड़कंप मच गया जब सुबह के समय पार्क प्रशासन को एक नर हाथी का शव मिलने की सूचना मिली। लगभग 15 से 20 साल के नर हाथी का शव मिलने की सूचना पर आनन फानन में मौके पर पार्क के अधिकारी पहुंचे और स्थिती का जायजा लिया। यह नर हाथी का शव रिज़र्व पार्क की खड़खड़ी बीट के जंगल मे मिला है, फिलहाल पार्क प्रशासन ने नर हाथी के शव को कब्जे में ले लिया है, वहीं रात के समय राजाजी टाइगर रिज़र्व पार्क के डायरेक्टर ने भी मौके पर पहुंच कर स्थिती का जायजा लिया।

नर हाथी की मौत के बाद रात के समय मौके पर पहुंचे राजाजी टाइगर रिज़र्व पार्क के डायरेक्टर पीके पात्रो का कहना है कि सुबह के समय सूचना मिली थी कि हरिद्वार रेंज की खड़खड़ी बीट के जंगल मे नर हाथी का शव गश्त के दौरान मिला है मौके पर जांच के बाद प्रथम दृष्टया कहा जा सकता है कि नर हाथी की मौत आपसी संघर्ष की वजह से हुई है।

नर हाथी की बॉडी पर चोट के निशान है, बॉडी के आस पास के क्षेत्र में भी संघर्ष होने के निशान पाए गए है। इस हाथी की उम्र करीब 15 से 20 साल के बीच है, हाथी के दोनों दांत सुरक्षित है, फिलहाल बॉडी को पार्क प्रशासन ने कब्जे में लिया है। इस क्षेत्र में एक 12 हाथियों का झुंड विचरण करता है सम्भवतः उस झुंड से इसका नर हाथी का सामना हुआ होगा पार्क डायरेक्टर का यह भी कहना है कि नर हाथी का पोस्टमार्टम कल कराया जायेगा और तभी आगे की जानकारी दी जा सकेगी। इनके अनुसार यह करीब 2 से 3 दिन पहली की घटना प्रतीत हो रही है।