किन्नौर: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने कसी कमर

खबरें अभी तक। कोरोना वायरस को लेकर जिला किन्नौर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तरह कमर कस ली है। जिला किन्नौर में आने वाले विदेशी पर्यटकों पर प्रशासन की पैनी नजर बनी हुई है। कोरोना वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिला चिकित्सालय रिकांग पिओ में आइसोलेशन वार्ड बनाया है, साथ ही साथ जिला किन्नौर में कोरोना वायरस से निपटने के बारे में प्रचार प्रसार के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है ।

वहीं उपायुक्त किन्नौर गोपाल चंद ने कहा कि सरकार द्वारा जो एडवाइजरी जारी किया गया है उस पर अमल किया जा रहा है कि वह प्रातः कालीन प्रार्थना सभा में बच्चों को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दें। उन्होंने कहा कि जिला किन्नौर में कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए 8 मार्च महिला दिवस के अवसर पर हर पंचायत से महिला ग्राम सभा का आयोजन किया जाना है।

उसमें स्वास्थ्य विभाग को आदेश दिए गए हैं कि वह अपना एक प्रतिनिधि भेजकर कोरोना वायरस के बारे में महिलाओं को जागरूक करें तथा उनको जो कोरोना वायरस की रोकथाम के बारे में प्रचार-प्रसार सामग्री सरकार द्वारा छापा गया है उसे भी बांटा जाए उन्होंने कहा कि जिले में आने वाले विदेशी पर्यटकों पर विशेष नजर रखी जा रही है गोपाल चंद ने कहा कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने आइसोलेशन वार्ड भी बना लिया है जहां डॉक्टरों के साथ पूरा स्टाफ तैनात किया गया है।