अंबाला ने बेटियों को बचाने में पूरे हरियाणा में पहला स्थान किया हासिल

ख़बरें अभी तक। अंबाला में बेटियों की संख्या में बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके बाद अब अंबाला लिंगानुपात के मामले में पूरे हरियाणा में पहले पायदान पर पहुंच गया है। यहां अब बेटियों की संख्या बढ़कर 959 पहुंच गई है। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा हरियाणा के पानीपत से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की शुरुआत की गई थी। जिसका रिजल्ट अब पूरे हरियाणा में देखने को मिल रहा है।

लेकिन बेटियों को बचाने की इस मुहिम में अंबाला की मेहनत रंग लाई है। जिसके चलते अंबाला ने प्रदेश में पहला स्थान हासिल किया है। जानकारी देते हुए अंबाला के उपायुक्त अशोक कुमार ने बताया कि यह संख्या 916 से बढ़कर 959 हो गया है। उपायुक्त ने बताया कि प्रशासन द्वारा जहां भी कन्या भ्रूण हत्या जैसे मामलों की सूचना मिलती है वहां छापेमारी कर कार्रवाई की जाती है। उन्होंने बताया कि बेटियों को बचाने के अभियान में कार्रवाई भविष्य में भी जारी रहेगी।

अंबाला को मिली इस उपलब्धि की जानकारी से अंबाला शहर के विधायक असीम गोयल भी काफी खुश नजर आए। असीम गोयल ने पूरे हरियाणा में बढ़ रही बेटियों की संख्या पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि किसी वक्त में हरियाणा को बेटियों को कोख में मारने वाले प्रदेश के नाम से जाना जाता था वहां आज बेटियां बढ़ रही हैं और पढ़ रही हैं।