बिजली का बिल भरने के लिए 11 हजार के सिक्के लेकर बिजली विभाग पहुंचा उपभोक्ता

खबरें अभी तक। फतेहाबाद में एक उपभोक्ता अपने बिजली बिल के भुगतान को लेकर 11 हजार रुपये के सिक्के लेकर बिजली निगम कार्यालय पहुंच गया। निगम कर्मचारियों ने सिक्कों को लेने से इंकार करते हुए बैंक के जरिए बिल भुगतान करने के निर्देश दिए, लेकिन इस बात पर उपभोक्ता राजी नहीं हुआ। अब शिकायतकर्ता ने इस मामले को अदालत में ले जाने की बात कही है।

दरअसल बीघड़ रोड़ निवासी कुलदीप की मां कैलाश रानी अलग रहती है। वह बीमार है और चल नहीं सकती है। वहीं एक भाई है जो मानसिक रोगी है। कुलदीप के मुताबिक उसकी मां रेगूलर अपना बिजली बिल जमा करवाती आई, लेकिन जनवरी में उनका 46 हजार रुपये बिल आ गया। इस मामले में अधिकारियों से बातचीत की तो उन्होंने कहा कि बिल तो भरना पड़ेगा। इस मामले को उपभोक्ता फोरम में केस दायर कर दिया। दो महीने की सुनवाई के बाद कोर्ट ने शिकायतकर्ता को 11 हजार रुपये भरने के आदेश दे दिए।

कोर्ट के इस आदेश के बाद कुलदीप घर से 11 हजार रुपये के सिक्के लेकर बिजली निगम कार्यालय पहुंच गया। आरोप है कि जब वह बिल जमा करवाने लगा और सिक्के से भरा थैला देने लगा तो कर्मचारियों ने सिक्के लेने से मना कर दिया। इस पर इस मामले को दोबारा से कोर्ट के सामने रखने की बात कही गई है। वहीं बिजली निगम के एसडीओ बोले हमारे कर्मचारियों ने सिक्के लेने से इंकार नहीं किया, बल्कि उसके साथ बैंक जाकर सिक्कों की जांच कराने व जमा कराने की बात कही थी। बैंक में बिजली निगम के खाते में सिक्के जमा कराने पर बिल भुगतान हो जाता, लेकिन शिकायतकर्ता इस बात पर नहीं मना।