कोरोना वायरस: स्वास्थ मंत्री हर्षवर्धन ने दिल्ली एयरपोर्ट पर प्रबंध का किया निरीक्षण

ख़बरें अभी तक। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे टर्मिनल 3 पर कोरोना वायरस के लिए प्रबंधन और तैयारियों का निरीक्षण किया है। गौरतलब है कि चीन के बाद दुनियाभर में पांव पसार रहे कोरोना वायरस से संक्रमित भारत में पाए गए इटली के 14 नागरिकों को आईटीबीपी के एक अलगाव केंद्र से गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया है। साथ ही राज्यसभा में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने राज्यसभा में बताया कि 4 मार्च तक भारत में कोरोना वायरस के 29 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि मैं रोजाना स्थिति की समीक्षा कर रहा हूं और मंत्रियों का एक समूह भी स्थिति की निगरानी करने में लगा है। इतना ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस पर नजर रख रहे हैं। 4 मार्च तक कुल 28529 लोगों की निगरानी की जा रही है। साथ ही अब सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए स्क्रीनिंग की जा रही है।

बता दें कि अस्पताल ने गुरुवार सुबह एक बयान जारी कर कहा कि ये मरीज अस्पताल की एक अलग मंजिल के वार्ड में भर्ती हैं।इस वार्ड का बाकी के अस्पताल से कोई संपर्क नहीं है। इन मरीजों का इलाज कर रही मेडिकल टीम ने सुरक्षा के सभी उपाय किए हुए हैं। अस्पताल की इस मंजिल पर इस्तेमाल किए जा रहे सभी सामान को अलग रखा गया है।

वहीं बयान में बताया गया है कि अस्पताल के बाकी कामकाज सामान्य तरीके से चल रहे हैं और मरीजों, यहां आने वाले लोगों या कर्मचारियों को कोई खतरा नहीं है। इटली के 21 पर्यटकों और उनके तीन भारतीय टूर ऑपरेटरों को कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद बुधवार को आईटीबीपी के अलगाव केंद्र से यहां लेकर आया गया था। वायरस से संक्रमित इटली के एक जोड़े का जयपुर के एसएमएस मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि विदेशियों को गुड़गांव के एक निजी अस्पताल और राष्ट्रीय राजधानी के एक केंद्र में भर्ती कराया गया है। वहीं भारतीयों को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है।