नागरिक अस्पताल में कोरोना संभावित हुआ दाखिल, आइसोलेशन विभाग में किया गया भर्ती

खबरें अभी तक। सिरसा की एक संभ्रांत कालोनी में रहने वाले युवक को गले में खराश की शिकायत हुई। सोमवार देर शाम को वह जांच करवाने नागरिक अस्पताल पहुंचा, वहां चिकित्सकों ने उसकी हिस्ट्री देखकर उसे कोरोना वायरस संभावित मान कर उसे आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया है। उसके सैंपल लेकर जांच के लिए दिल्ली लैब में भेजे गए जहाँ उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

नागरिक अस्पताल के उप सिविल डॉ वीरेश भूषण ने बताया कि पीड़ित युवक दस दिन पहले इटली व रोम से घूमकर दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचा था। उसके बाद से स्वास्थ्य विभाग लगातार युवक के संपर्क में था। मरीज को अचानक खांसी जुकाम की समस्या हुई जिसके बाद वह नागरिक अस्पताल में आया यहां बने आइसोलेशन वार्ड में उसे भर्ती की किया गया,यहां उसके ब्लड सैंपल लिए गए,जो कि नेगेटिव आयी है। उन्होंने बताया कि  नागरिक अस्पताल की प्रथम मंजिल पर स्थित प्राइवेट वार्ड को आइसोलेशन वार्ड में तबदील किया गया है।

इस वार्ड में 11 कमरे है तथा एक कमरे में एक बैड रखा गया है साथ ही कोरोना संभावित मरीज के इलाज के लिए दवाइयां व किट उपलब्ध है। सभी कमरों में एटेच्ड शौचालय है, जिसके चलते मरीज को बाहर नहीं जाना पड़ता। प्राइवेट वार्ड में उपचाराधीन सभी मरीजों को दूसरे वार्ड में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि आइसोलेशन वार्ड में किसी को जाने की इजाजत नहीं है, पूरी सतर्कता बरती जा रही है। अस्पताल का स्टॉफ व नर्स किट, गलब्ज और सिर पर कैप पहनकर वार्ड में दाखिल होते है। उन्होंने बताया कि पहले भेजे गए दो सैंपल की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी ।

गौरतलब है सिरसा में इससे पहले कोरोना के संदिग्ध दो युवकों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, दोनों की रिपोर्ट ही नेगेटिव आई थी। यह तीसरा मामला आया था। इसकी भी रिपोर्ट में नेगेटिव आई है।