टेस्टिंग के दौरान पहली बार नज़र आई महिंद्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक,जानें संभावित फीचर्स

ख़बरें अभी तक। एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक भारत में महिंद्रा की पहली लॉन्ग-रेंज इलेक्ट्रिक कार होगी जो कि ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस कि गई थी। अब हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

इस दौरान स्पॉट हुई एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक को पूरी तरह से कवर किया हुआ था। इसकी ओवरऑल प्रोफाइल इसके मौजूदा आई.सी.इंजन वाले मॉडल की तरह ही दिखाई दें रहा है। लेकिन वहीं फोटो पर आप गौर करेंगे तो इसमें कोई भी टेलपाइप नहीं है। जिससे मालूम होता है कि यह एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वर्ज़न है।वहीं इसके अलॉय व्हील्स भी ब्लू कलर के है। साथ ही जिस व्यक्ति ने ये इमेज क्लिक की थी उसने भी क्लेम किया कि एक्सयूवी300 का यह मॉडल बिना किसी आवाज के चल रहा था।

बता दें कि महिंद्रा ने अब तक एक्सयूवी300 ईवी के स्पेसिफिकेशन शेयर नहीं किए हैं। लेकिन यह मालूम होता है कि इसे महिंद्रा के नए इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर “एमईएसएमए350 (महिंद्रा इलेक्ट्रिक स्केलेबल मॉड्यूलर आर्किटेक्चर)” पर तैयार किया जाएगा। साथ ही कयास लगाए जा रहे है कि यह सिंगल चार्ज में 350 किलोमीटर से ज्यादा का सफर तय करने में पूर्ण रूप में सक्षम होगी। यह डी.सी. फ़ास्ट चार्जिंग सिस्टम सपोर्टिव होगी।

चुंकि ऑटो एक्सपो 2020 में दिखाया गया था कि  एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक के प्रोडक्शन मॉडल की डिज़ाइन इसके रेग्युलर मॉडल से थोड़ी अलग होने की संभावना है। डिज़ाइन के यह बदलाव एक्सयूवी300 के फेसलिफ्ट मॉडल में भी देखने को मिलने को लेकर कयास लगाए जा रहे है। उम्मीद है कि एक्सयूवी300 ईवी को 2021 की दूसरी छमाही में लॉन्च कर दिया जाएगा। जिसकी कीमत लगभग 15 लाख रुपये के करीब रह सकती है। भारतीय बाजार में एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक का सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी से होता दिखाई देगा।