विधान सभा चुनाव मौके हलका मौड़ मंडी बम कांड के मामले में नया मोड़

खबरें अभी तक। विधान सभा चुनाव मौके हलका मौड़ मंडी बम कांड के मामले में आज उस समय नया मोड़ आ गया, जब पुलिस ने मामले से संबंधित 4 अहम व्यक्तियों को तलवंडी साबो अदालत में पेश करने उपरांत इस मामले में अहम सुराग मिलने का दावा करते हुए मामले को जल्दी हल करने की बात की।

2017 के पंजाब विधान सभा चुनावों के प्रचार दौरान 31 जनवरी की सायं को विधान सभा हलका मौड़ मंडी से कांग्रेस के उम्मीदवार हरमंदर सिंह जस्सी की जनसभा निकट बड़ा ब्लास्ट हो गया था जिस दौरान 4 बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग गंभीर जख्मी हो गए थे।

जांच में ये भी सामने आया है कि विधानसभा चुनाव से तीन दिन पहले 31 जनवरी 2017 को कांग्रेस प्रत्याशी व सिरसा डेरामुखी गुरमीत राम रहीम के समधी हरमंदर जस्सी की चुनावी सभा में ब्लास्ट में इस्तेमाल कार सिरसा में डेरे की वर्कशॉप के बी हिस्से में असेम्बल हुई थी। ये कार बाबा के लिए गाड़ियां मोडिफाई करने वाले मैकेनिक गुरतेज काला के कहने पर वर्कशॉप के 4 लोगों ने तैयार की।

लेकिन, उन्हें नहीं पता था कि कार ब्लास्ट में इस्तेमाल होगी। यह खुलासा वर्कशॉप में काम करने वाले 4 कर्मचारियों ने किया है। उन्होंने मौड़ पुलिस थाने में ब्लास्ट में इस्तेमाल कार की शिनाख्त की। उन्होंने तलवंडी साबो कोर्ट में 164 सीआरपीसी के तहत बयान दर्ज करवाए। काला ने ये कार किसके कहने पर तैयार करवाई, ये खुलासा होना बाकी है।

मामले की गंभीरता को देखते बम कांड के आरोपियों को पकडऩे के लिए स्पैशल जांच टीम का गठन किया गया था परन्तु पिछले काफी समय से उक्त मामले में कोई बड़ा सुराग न मिलने के चलते उक्त जांच रुकने की कगार पर पहुंच गई थी परन्तु आज यह मामला उस समय फिर सुॢखयों में आ गया जब स्पैशल जांच टीम ने तलवंडी साबो की माननीय अदालत में माननीय जज गुदर्शन सिंह के पास 4 गवाहों को पेश किया। गवाहों ने माननीय जज साहिब समक्ष अपने बयान दर्ज करवाए। गवाहों की पेशी के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा के सख्त प्रबंध किए हुए थे और अदालती काम्पलैक्स में बङ्क्षठडा के पूर्व एस.एस.पी. व जांच टीम के अफसर स्वप्न शर्मा भारी फोर्स सहित हाजिर थीं।