पंचकूला में अटल किसान-मजदूर कैंटीन का शुभारंभ, मात्र 10 रुपये में मिलेगा भरपेट खाना

ख़बरें अभी तक। हरियाणा सरकार द्वारा पंचकूला के सेक्टर 20 में अटल किसान- मजदूर कैंटीन का शुभारंभ किया गया। इस कैंटीन से मात्र ₹10 देकर किसान व मजदूर वर्ग खाना खा सकेगा। इस कैंटीन का उद्घाटन हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता द्वारा किया गया। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार के प्रयासों से हरियाणा में तीसरी अटल किसान मजदूर कैंटीन का शुभारंभ किया गया है।

इससे पहले मुख्यमंत्री द्वारा करनाल और उपमुख्यमंत्री ने भिवानी में कैंटीन का शुभारंभ किया था। आने वाले समय में हरियाणा के अन्य 20 जिलों में भी ऐसी कैंटीने खोली जाएंगी। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने बताया कि इस कैंटीन में सिर्फ 10 रुपए में पोष्टिक और सेहतमद खाना मिलेगा। यह किसानों और मजदूरों के लिए बहुत ही फायदेमंद होगा और उन्हें हर रोज़ ताजा खाना मिलेगा। बता दें कि हफ्ते के सातों दिन कैंटीन में किसानों को खाना मिलेगा।

हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड एवं हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के संयुक्त सहयोग से स्वंय सहायता समूह की महिलाओं द्वारा संचालित इस अटल किसान-मजदूर कैंटीन में अत्यंत गुणवत्ता वाला खाना केवल 10 रुपये प्रति थाली की दर पर मिलेगा। इस कैंटीन में दोपहर के समय 11 बजे से लेकर तीन बजे तक भोजन प्रदान किया जाएगा। खाने में तवा चपाती, चावल, दाल, मौसमी सब्जियां, व पीने का पानी दिया जाएगा।