नाहन में हिमाचल के मेधावी छात्रों को राजीव बिंदल ने बांटे लैपटॉप

ख़बरें अभी तक। हिमाचल सरकार द्वारा शिक्षा विभाग में श्रीनिवासा रामानुजन डिजिटल स्टूडेंट्स योजना के तहत वर्ष 2017-18 के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप वितरित किए जा रहे हैं। इसी के तहत बुधवार को प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष एवं नाहन के विधायक डॉ राजीव बिंदल ने मेधावी विद्यार्थियों को जिला मुख्यालय नाहन में सिरमौर जिला के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप भेंट किए। इस दौरान मेधावी छात्रों में लैपटॉप को लेकर खासा उत्साह नजर आया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ बिंदल ने मेधावी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

दरअसल शिक्षा विभाग द्वारा वर्ष 2017-18 में हिमाचल प्रदेश में दसवीं व जमा दो कक्षा के 8981 मेधावी बच्चों को श्रीनिवासा रामानुजन डिजिटल स्टूडेंट्स योजना के तहत लैपटॉप बांटे जाने हैं। इसी के तहत जिला सिरमौर में 791 मेधावी बच्चों को लैपटॉप दिए जाने है, जिसमें दसवीं कक्षा के 283 व  जमा दो कक्षा के 508 विद्यार्थी शामिल है।  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने आज प्रथम चरण में सिरमौर जिला के 63 मेधावी बच्चों को लैपटॉप वितरित किए।

मीडिया से बात करते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा कि  प्रदेश की जय राम सरकार की यह एक महत्वाकांक्षी योजना है, जिसके तहत प्रदेश के 10वीं व 12वीं कक्षा के मेधावी बच्चों को लैपटॉप वितरित किए जा रहे हैं। इसी के तहत आज बच्चों को लैपटॉप वितरित करने का कार्य शुरू हुआ और प्रथम चरण में सिरमौर जिला के 63 बच्चों  लैपटॉप वितरित किए गए।  डॉ राजीव बिंदल ने जहां इस योजना के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सराहना की, वहीं लैपटॉप प्राप्त करने वाले मेधावी बच्चों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की भी कामना की।