नई दिल्ली सीट से केजरीवाल ने करीब 7 हजार वोट की बढ़त बनाई, डिप्टी सीएम पीछड़े

ख़बरें अभी तक। Delhi Assembly Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं और रुझानों में आम आदमी पार्टी की वापसी साफ तौर पर तय मानी जा रही है। नई दिल्ली सीट से केजरीवाल ने करीब 7 हजार वोट की बढ़त बना रखी है। दूसरे नंबर पर बीजेपी के सुनील यादव हैं।

वहीं चुनावी नतीजों में शिक्षा सुधारों का चेहरा बने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और आतिशी दोनों ही पिछड़ते हुए नज़र आ रहे हैं। मनीष सिसोदिया जहां करीब तीन हजार वोट से पीछे चल रहे हैं, वहीं आतिशी 25 वोट से पीछे चल रही है।

बादली सीट पर कांग्रेस के लिए राहत की बात सामने आई है। यह अकेली सीट है जहां कांग्रेस का उम्मीदवार दूसरे नंबर पर है। बादली सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार देवेंद्र यादव आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अजेश यादव से 3665 वोट से पीछे चल रहे हैं। इस सीट पर बीजेपी तीसरे नंबर पर आ गई है।

रोहिणी सीट पर लगातार पिछड़ने के बाद विजेंद्र गुप्ता ने 2024 वोट की बढ़त बना ली है। नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता को आम आदमी पार्टी से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा रहा है। विजेंद्र गुप्ता 2015 में इस सीट से जीत दर्ज करने में कामयाब हुए थे।

वहीं ओखला सीट से आम आदमी पार्टी के अमानतुल्लाह खान बड़ी जीत की ओर बढ़ रहे हैं। अमानतुल्लाह खान का दावा है कि 13 राउंड के बाद उन्होंने करीब 71 हजार वोट से बढ़त बना ली है।