दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के अब तक के रुझानों से कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका

ख़बरें अभी तक। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020: दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों के जो रुझान अभी तक सामने आए हैं उनसे यह स्पष्ट हो चुका है कि दिल्ली की जनता ने तीसरी बार केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाने का मन बना लिया हैं। वहीं बात करें अगर कांग्रेस पार्टी की तो रुझानों में सबसे बड़ा झटका अभी तक कांग्रेस पार्टी को ही लगा है क्योंकि पिछले चुनाव की तरह इस बार भी पार्टी का दिल्ली में खाता नहीं खुलने जा रहा है।

दोपहर एक बजे तक सामने आए रुझानों में कांग्रेस को सिर्फ 4.5 फीसदी वोट ही मिला है कांग्रेस के तमाम बड़े चेहरे जमानत बचाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अरविंदर सिंह लवली, हारून यूसुफ, मतीन अहमद खान, अलका लांबा, राजेश लिलोठिया, अशोक वालिया सभी बड़े चेहरे तीसरे नंबर पर चल रहे है। सिर्फ बादली सीट ऐसी है जहां पर कांग्रेस उम्मीदवार देवेंद्र यादव दूसरे नंबर पर हैं।

इस सीट के अलावा बाकी किसी भी सीट पर कांग्रेस दूसरे नंबर पर भी नहीं है। वहीं दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष सुभाष गुप्ता की बेटी शालिनी गुप्ता कालकाजी सीट से तीसरे नंबर पर चल रही है। रुझानों से साफ हो चुका है कि कालकाजी सीट पर शालिनी गुप्ता अपनी जमानत बचाने में कामयाब नहीं हो पाएंगी। बता दें कि रुझानों में दोपहर एक बजे तक आम आदमी पार्टी को 58 सीटें पर आगे चल रही है, जबकि बीजेपी 12 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है।