एमजी इस साल लॉन्च कर सकती है 7-सीटर हेक्टर प्लस,जानें इसके फीचर्स

खबरें अभी तक। ऑटो एक्सपो 2020 में एमजी मोटर्स ने हेक्टर प्लस से पर्दा उठा दिया है। इसे कुछ मामूली बदलावों के साथ एक्स्ट्रा थर्ड रो के साथ पेश किया जाना है। यह एक 6-सीटर कार है जिसके सेकंड रो पर कैप्टन सीटें दी जाएगी। वहीं कंपनी की योजना हेक्टर का 7-सीटर वर्जन लाने की भी है। जिसे दिवाली 2020 के आसपास लॉन्च किए जाने की संभावना है। वहीं हेक्टर प्लस 6-सीटर को अब से कुछ ही महीनों के भीतर लॉन्च किए जाने के कयास लगाए जा रहे है।

वहीं दूसरी ओर हेक्टर प्लस में सेकंड रो पर कैप्टन सीटों के साथ थर्ड रो में 50:50 के अनुपात में बंटी सीटें दी गई है। वहीं 6-सीटर के कंपेरिज़न में इसके 7-सीटर वर्जन में सेकंड रो पर 60:40 के अनुपात में  बंटी बेंच टाइप सीट्स दी जाएगी। हेक्टर के रेग्यूलर वर्जन के मुताबिक इसके 6-सीटर और 7-सीटर वर्जन में थर्ड रो पर बैठने वाले पैसेंजर्स को लेगरूम स्पेस देने के लिए सेकंड रो पर सीट स्लाइडिंग का फीचर दिए जाएंगे।

वहीं बता दें कि इसमें आपको 7-सीटर हेक्टर में 5 और 6-सीटर हेक्टर वाले इंजन ऑप्शन और फीचर लिस्ट भी दी जाएगी। इनमें 2.0 लीटर डीज़ल और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन शामिल हैं। दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड ऑप्शन दिया गया है। जबकि पेट्रोल वेरिएंट में 6 स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा।हेक्टर के स्टैंडर्ड मॉडल में पैनोरमिक सनरूफ, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ 10.04 इंच वर्टिकल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग, पावर्ड फ्रंट सीट्स और पावर्ड टेलगेट जैसे फीचर्स से लैस है।

बता दें कि 7-सीटर एमजी हेक्टर की प्राइस इसके अपकमिंग 6-सीटर वेरिएंट के बराबर होने की संभावना है। कहा जा रहा है कि रेग्यूलर मॉडल के मुकाबले इन दोनों वर्जन की कीमत 1 लाख रुपये ज्यादा हो सकती है। बता दें कि हेक्टर की मौजूदा कीमत 12.73 लाख रुपये से शुरू होकर 17.43 लाख रुपये तक पहुंचती है एक्सशोरूम पैन इंडिया है। लॉन्च के बाद हेक्टर का 7-सीटर वर्जन, टाटा ग्रेविटास, 2020 महिंद्रा एक्सयूवी500 और इसी पर बेस्ड फोर्ड की नई एसयूवी जैसी अपकमिंग कारों से होता नजर आएगा।