अवरमाइन नामक हैकर ग्रुप ने फेसबुक किया हैक,जानिए पूरी खबर

खबरें अभी तक। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के टि्वटर और इंस्टाग्राम अकाउंट शुक्रवार दोपहर हैक किए गए है। टि्वटर ने खुद यह बयान जारी कर इसकी पूरी जानकारी दी है। वहीं अवरमाइन नामक हैकर ग्रुप ने अकाउंट हैक किए थे। वैसे बाद में अकाउंट ने सुचारु रूप से काम करना शुरू कर दिया। दुबई का अवरमाइन ग्रुप पूर्व में गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग का अकाउंट भी हैक कर चुका है। हैक होने के बाद फेसबुक के आधिकारिक अकाउंट पर हैकर्स ने एक पोस्ट डाली है। इसमें लिखा था- फेसबुक भी हैक किया जा सकता है।

हैकर समूह का ठोस दावा है कि इस साइबर हमले का मकसद साइबर जगत की लचर सुरक्षा को दिखाना ही है। वहीं इसी समूह ने जनवरी में यूएस नेशनल फुटबॉल लीग की टीमों के दर्जनों अकाउंट हैक किए भी थे। अवरमाइन ने फेसबुक के टि्वटर अकाउंट पर अपना परिचय देते हुए लिखा- हाय, हम अवरमाइन हैं। फेसबुक तक हैक हो सकता है, लेकिन हां, इसकी सिक्योरिटी टि्वटर से बेहतर है। हालांकि फेसबुक की खुद की वेबसाइट हैक नहीं हुई थी।

टि्वटर ने जानकारी दी-टि्वटर ने एक बयान में कहा कि हमें जैसे ही हैकिंग का पता चला हमने संबंधित अकाउंट लॉक कर दिए। हम अब हमारे साझेदार फेसबुक के अकाउंट को बहाल करने पर काम कर रहे हैं। बता दें अवरमाइन पहले भी कई बड़ी कंपनियों और हाई प्रोफाइल हस्तियों के खाते हैक कर चुका है। इसने अब टि्वटर और इंस्टाग्राम को अपनी सुरक्षा दुरुस्त करने की नसीहत भी दी है।