ऑटो एक्सपो 2020: बीएस6 स्कोडा रैपिड पेट्रोल वेरिएंट हुई शोकेस,जानें संभावित कीमत और फीचर्स

खबरें अभी तक। ऑटो एक्सपो 2020 में स्कोडा इंडिया ने बीएस6 इंजन वाली रैपिड सेडान को शोकेस कर दिया है। वहीं कंपनी ने मोटर शो में केवल इसके पेट्रोल वर्जन से ही पर्दा उठाया है। अगर बात करें इसकी लॉन्चिंग की तो भारत में इसे अप्रैल 2020 तक लॉन्च किया जाएगा। बता दें कि यह केवल पेट्रोल वेरिएंट में ही ग्राहकों को उपलब्ध होगी।स्कोडा द्वारा शोकेस की गई रैपिड सेडान में 1.0 लीटर बीएस6 टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 115 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।वहीं इस इंजन के साथ इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया जा रहा है।

बता दें कि स्कोडा और फोक्सवैगन ने अपनी कारों को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड नहीं करने का निर्णय लिया है। ऐसे में ये हो सकता है कि अप्रैल 2020 के बाद स्कोडा रैपिड में डीजल इंजन का ऑप्शन दिया ही नही जाएगा। लेकिन वही आने वाले समय में कंपनी इसमें सीएनजी का ऑप्शन शामिल करने पर विचार कर रही है। वहीं 2020 स्कोडा रैपिड का डिजाइन कई मामलों में अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध फाबिया की तरह नजर आ रहा है,जो कि इसको काफी एटरेक्टिव बनाता है। कंपनी ने इसमें नई अपहोल्स्ट्री भी दी है। वहीं एक्सपो में कंपनी ने इसका नया मैट कॉन्सेप्ट भी शोकेस कर दिया है। वहीं उम्मीद है कि इसके लिए करीब 50,000 रुपये अतिरिक्त लगाए जाएंगे।

वहीं दूसरी ओर स्कोडा ने अभी तक यह जानकारी शेयर नहीं की है कि बीएस6 रैपिड सेडान को कब तक लॉन्च किया जाना है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत में इसे अप्रैल 2020 में लॉन्च किया जानें की संभावना है।वहीं अगर बात करें इसकी कीमत की तो 2020 स्कोडा रैपिड की कीमत 9 लाख से 14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने की संभावना है। इस अपकमिंग कार की मुचाबले की टक्कर होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सियाज जैसी पॉपुलर कारों से होती देखी जाएंगी।