मनाली में होटल की चौथी मंजिल पर भड़की आग, लाखों का हुआ नुकसान

ख़बरें अभी तक। मनाली। जिला कुल्‍लू के मनाली में अलेउ स्थित एक होटल में अचानक आग भड़क उठी। आग होटल की चौथी मंजिल पर लगी थी। दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। स्‍थानीय लोगों ने भी दमकल टीम का भरपूर साथ दिया। आग लगने के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो पाया।

जानकारी के अनुसार होटल को तुरंत खाली करवा दिया गया और होटल में मौजूद पर्यटकों समेत सभी कर्मचारियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया था। पुलिस की टीम भी घटना की सूचना के बाद मौके पहुंच गई थी। वहीं आग बुझाने में स्‍थानीय लोगों ने भी दमकल विभाग की टीम की मदद की।

अग्निकांड पर्यटन नगरी मनाली के अलेउ में कल दोपहर करीब दो बजे हुआ। आग लगने से कॉटेज की टॉप फ्लोर जलकर राख हो गई। अग्निकांड के समय उस मंजिल में कोई नहीं था। आग इतनी तेजी से फैली की पूरी मंजिल देखते ही देखते आग के गोले में बदल गई। कॉटेज के मालिक गौतम पुत्र सुरेंद्र कुमार शर्मा का कहना है कि अग्निकांड में उनका लगभग छह लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है।

मनाली अग्निशमन केंद्र प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि उन्हें 1 बजकर 47 मिनट में अलेउ में आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि वह दलबल सहित मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि प्रभावित परिवार को 6 लाख का नुकसान हुआ है।

लेकिन अग्निशमन विभाग ने पुलिस विभाग व ग्रामीणों की मदद से 70 लाख की संपत्ति बचाई है। मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया रेवेन्यू टीम नुकसान की रिपोर्ट तैयार कर रही है। प्रभावित परिवार को अनुदान राशि जल्द मुहैया करवाई जाएगी। आग भयंकर होने के कारण ऊपरी मंजिल में भारी नुकसान हुआ है।