उधम सिंह नगर में दो पत्नियों के होते हुए जवान ने की तीसरी शादी और मांगा दहेज

ख़बरें अभी तक। उधम सिंह नगर में एक एसएसबी के जवान का ऐसा मामला सामने आया है। जिससे इलाके में सनसनी फैल गई है। एक पत्नी ने पुलिस में शिकायत देते हुए आरोप लगाया कि उसके पति ने उसके साथ धोखाधड़ी की है। पूर्व में दो पत्नियां होने के बावजूद एसएसबी जवान ने धोखे में रखकर तीसरी शादी कर ली। इसके बाद वह दहेज में पांच लाख रुपये और कार की मांग करने लगा।

पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने पति, सास और ससुर के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकद्मा दर्ज कर लिया है। जनपद उधम सिंह नगर की कुंडेश्वरी चौकी में दो माह पूर्व एक पति पत्नियों के विवाद का मामला आया था उसके बाद पुलिस ने इस मामले को काउंसिलिंग के लिए महिला हैल्प लाइन में भेज दिया। लेकिन पति के उपस्थित नहीं होने पर मामला पुलिस ने दर्ज कर लिया है।

ग्राम खरमासी निवासी शीतल पुत्री जगदीश प्रसाद ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि उसकी शादी छह सितंबर 2018 को राघुनाथपुर जिला मुंगेर बिहार निवासी राहुल राय से हुई थी। राहुल एसएसबी में जवान है। शादी के बाद राहुल उसे अपनी तैनाती वाली जगह पर ले गया था। आरोप है कि कुछ दिन बाद पति दहेज की मांग करने लगा, जबकि वह अभी तक मायके वालों से चार लाख रुपये लाकर उसे दे चुकी है। इसके बाद भी वह दहेज मांग रहा है।

पीड़िता ने बताया उसे पता चला कि उसके पति ने दो शादियां पहले से ही कर रखी हैं। दोनों ही पत्नियों को उसने तलाक नहीं दिया है। आरोप है कि उसे धोखा देकर तीसरी शादी की है, जब उसने पहली दो शादियों के बारे में बात की तो उसके पति ने मारपीट की। पुलिस ने आरोपी पति राहुल राय, एक पत्नी आरती, सास रूबी, ससुर कन्हैया लाल के खिलाफ धारा 498 ए, 323, 506 आईपीसी और 3/4 डी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। वहीं एएसपी राजेश भट्ट ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है।