ऑटो एक्सपो 2020:किया सेल्टोस एक्स-लाइन कॉन्सेप्ट कार हुई पेश,ये फीचर्स किए गए एड

खबरें अभी तक। किया सेल्टोस भारतीय बाजार में उपलब्ध सबसे मशहुर कॉम्पैक्ट एसयूवी में शामिल है। जो कि एक अर्बन एसयूवी है। यह बेहद अच्छे कम्फर्ट फीचर्स के साथ ग्राहकों को उपलब्ध कराई जाती है। ऑटो एक्सपो 2020 में आज किया मोटर्स ने सेल्टोस का ऑफ-रोडिंग वर्ज़न “एक्स-लाइन कॉन्सेप्ट” को शोकेस किया है।

बता दें कि किया मोटर्स ने 2019 लॉस एंजेलिस ऑटो शो में सबसे पहले सेल्टोस एक्स-लाइन कॉन्सेप्ट को पेश किया था। बता दें कि स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में इसमें ज्यादा ग्राउंड क्लीयरेंस, रग्गड़ डिज़ाइन बंपर्स, रूफ रैक और रैली लाइट्स दी गई थी।साथ ही, सेल्टोस एक्स-लाइन के ट्रेल-अटैक वर्ज़न में फ्रंट बंपर्स पर भी रैली लाइट्स, ऑफ-रोडिंग टायर्स (कस्टम अलॉय) और फ्रंट विंच दी गई थी। ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आने वाली सेल्टोस एक्स-लाइन कॉन्सेप्ट में 1.6-लीटर टर्बो इंजन (177पीएस/264एनएम) दिया गया था। अमेरिकन वर्ज़न में यह इंजन 7-स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (डीसीटी) के साथ उपलब्ध है।

लेकिन किया सेल्टोस एक्स-लाइन के इंडियन वर्ज़न में इनमे से कुछ भी नहीं दिया गया है। इसे एक्स-लाइन कॉन्सेप्ट का नया वर्ज़न कहा जा सकता है। इसमें इसके स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में ज्यादा रग्गड़ बंपर्स और स्किड प्लेट्स दी गई है। वर्तमान में भारत में उपलब्ध किया सेल्टोस के सभी वेरिएंट्स फ्रंट-व्हील ड्राइव ट्रेन के साथ उपलब्ध हैं। वहीं सेल्टोस के सभी उपलब्ध वेरिएंट्स में से जीटी-लाइन सबसे पावरफुल वेरिएंट्स में शामिल है। जिसमे 1.4०-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 140पीएस/242एनएम का आउटपुट देने में पूर्णरूप से सक्षम है। वैसे किया भारत में शायद ही सेल्टोस का कोई ऑल-व्हील वेरिएंट लॉन्च करेगी। लेकिन कंपनी मौजूदा सेल्टोस के साथ रग्गड़ एक्सटीरियर एक्सेसरीज की पेशकश जरूर करने पर विचार कर रही है।

वहीं फिलहाल किया सेल्टोस की कीमत 9.89 लाख रुपये से 17.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच रखी गई है। वहीं अगर बात करें इसके मुकाबले की तो भारतीय बाजार में इसकी टक्कर हुंडई क्रेटा, निसान किक्स, रेनो कैप्चर, रेनो डस्टर और मारुति एस-क्रॉस,  टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर जैसी कारों से होता दिखाई देगा।