ऑटो एक्सपो 2020: एमजी जेडएस पेट्रोल से उठा पर्दा,देखें पहली झलक

खबरें अभी तक। एमजी मोटर्स  ने ऑटो एक्सपो 2020 में जेडएस एसयूवी के पेट्रोल वर्जन को पेश किया है। इसका डिजाइन तकरीबन एमजी जेडएस ईवी जैसा ही लग रहा है। भारत में इसे 2021 की शुरूआत में लॉन्च किए जाने की संभावना है। वहीं एमजी जेडएस पेट्रोल में आगे की तरफ ब्लैक कलर की ग्रिल दी गई है। साथ ही  इसके दोनों ओर एलईडी हेडलैंप लगे हैं। कंपनी ने इसके बंपर और फॉग लैंप में भी कुछ बदलाव किए हैं। अगर एक लाइन में कहें तो एमजी जेडएस का पेट्रोल वर्जन इलेक्ट्रिक मॉडल से ज्यादा स्टाइलिश लग रही है।वहीं जेडएस ईवी की तरह इसकी लंबाई 4314 मिलीमीटर, चौड़ाई 1809 मिलीमीटर और ऊंचाई 1648 मिलीमीटर है। इसका व्हीलबेस भी बराबर है। जेडएस ईवी का व्हीलबेस 2585 मिलीमीटर का है।

साथ ही एमजी जेडएस में दो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है। इस में पहला है 1.3 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन, इसकी पावर 160 पीएस और टॉर्क 230 एनएम करने में सक्षम है। वहीं दूसरा 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन है जो 120 पीएस की पावर और 150 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। बता दें कि 1.5 लीटर इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स और 1.3 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है। भारत में एमजी जेडएस को 1.3 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की संभावना है।

वहीं एमजी जेडएस में पैनोरमिक सनरूफ, पुश बटन स्टार्ट, छह एयरबैग, ऑटो एसी और 10.2 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ) जैसे फीचर्स से लैस हैं। वहीं इसमें जेडएस ईवी की तरह कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी एड किया गया है। भारत में पेट्रोल इंजन वाली एमजी जेडएस की प्राइस 12 लाख से 16 लाख रुपये के बीच होने की संभावना है। अगर बात करें इसकी टक्कर की तो वो तो टाटा हैरियर, जीप कंपास और एमजी हेक्टर जैसी कारों से होगा। वहीं कीमत के मोर्चे पर इसकी तुलना हुंडई क्रेटा और किया सेल्टोस के कुछ वेरिएंट से भी होता दिखाई देगा।