ऑटो एक्सपो 2020 में दिखीं महिन्द्रा एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक की पहली झलक,लुक्स वाकई है बेहद खास

खबरें अभी तक। महिन्द्रा ने जहां केयूवी100 इलेक्ट्रिक कार ऑटो एक्सपो 2020 में लान्च कर दी है तो वहीं दूसरी ओर अपनी अब तक की सबसे लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार ‘एक्सयूवी300 ईवी’ से भी पर्दा उठा दिया है। बता दें कि भारतीय बाजार में इसे 2021 के मिड तक उतारा जाएगा। एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक की कीमत 15 लाख रुपये के आसपास होने की संभावना है। वहीं इसका मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी से होगा। एक्सयूवी300 इलेक्ट्रिक का डिजाइन रेगुलर एक्सयूवी300 से थोड़ा-बहुत अलग है।लेकिन इलेक्ट्रिक कार होने के कारण कंपनी ने इसमें आगे की तरफ ग्रिल नहीं दी है। इसके हेडलैंप और बंपर का डिजाइन भी एकदम नया है।

वहीं इसमें पीछे की तरफ ध्यान दें तो इसके टेललैंप पहले से ज्यादा स्टाइलिश दिखाई दें रहे हैं। साथ ही इसके दोनों टेललैंप एक मैटेलिक ब्लू स्ट्रिप से आपस में जुड़े हुए नजर आ रहे हैं। अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार के रियर बंपर को भी नए डिजाइन से शुमार किया गया है। महिन्द्रा एक्सयूवी300 ईवी का इंटीरियर रेगुलर आईसी इंजन वाले मॉडल जैसा ही है।वहीं इसके सेंटर में बड़ी टचस्क्रीन दी गई है जो इसमें हुए बदलाव को अलग ही दर्शा रही है।

लेकिन वहीं महिन्द्रा ने एक्सयूवी300 ईवी के बैटरी पैक और रेंज का अभी कोई खुलासा नहीं किया है। वैसे कंपनी ने संकेत दिए हैं कि यह उसकी अब तक की सबसे लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार होगी। आपको बता दें कि महिन्द्रा इलेक्ट्रिक कारों की रेंज में यह दूसरी कार होगी।