बिजली विभाग ने लाखों का बिल थमाकर किसान को दिया झटका

खबरें अभी तक। हरियाणा के जींद जिले में बिजली विभाग के कारनामे से किसान परेशान है| जींद जिले में जुलाना कस्बे के किसान को एक लाख से ज्यादा का बिजली बिल थमा दिया, जिसके बाद से किसान परेशान है और इसको दुरुस्त करवाने के लिए विभाग के चक्कर काट काट के तंग आ चूका है।

गाँव शादीपुर के किसान सुनेहरा ने बताया कि वह लगातार बिजली के बिल भर रहा है। उसका औसत बिल दो माह में एक हजार रुपये से नीचे ही आता है। दिसंबर में भी उसने पूरा बिल बिजली का भर दिया था। अब की बार बिजली विभाग ने उसे एक लाख 9 सौ 44 रुपये बिल थमा दिया। ज्यादा भरकम बिल को देखकर किसान के पसीने छूट गए। किसान ने बताया बिजली विभाग के कर्मचारियों की वजह से उसे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जब वह लगातार बिजली का बिल भर रहा है तो इतना बिल कैसे आ गया। उसका बिजली का लोड़ भी काफी कम है। दिसंबर माह में उसने 600 रुपये बिजली के बिल के भरे थे। विभाग ने बिजली बिलों में भी मीटर रिडिंग सही ढंग से नहीं दिखाई गई है। अब की बार विभाग ने दो माह में 13150 यूनिट के बिल 100944 रुपये का बिल दे दिया। किसान ने विभाग से बिल ठीक करने की मांग की है।

जब इस बिल के बारे में बिजली विभाग के एसडीओ से बात की गई तो उन्होंने कहा कि किसान का बिल उसके घर का है और रीडिंग की गलती की वजह से यह बिल आया हुआ है|  किसान का बिल जल्द ही ठीक कर दिया जाएगा और आगे से रीडिंग वालों को हिदायत दे दी गई है कि आगे से लोगों की मीटर की रीडिंग सही लेकर आएं और कर्मचारियों को हिदायत दे दी गई है |