ऑटो एक्सपो 2020 में रेनो पेश करेगी अपने ये खास कारें,जानें आप भी

खबरें अभी तक। कार के शौकिनों को बता दें कि ऑटो एक्सपो 2020 में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। इस कड़ी में आपको जानकारी दें दें कि रेनो इंडिया ने इस मोटर शो में अपनी ओर से शोकेस की जाने वाले मॉड्ल्स के बारे में जानकारी दी है। बता दें कि कंपनी की ओर से इस अपकमिंग इवेंट में 12 कारों सहित दो इंजन को शोकेस किए जाने की जानकारी मिली है।

कंपनी द्वारा शोकेस किए जाने वाले इंजन की बात करें तो खबर  है कि इनमें से एक 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा। जिसे रेनो ट्राइबर, अपकमिंग सब-4 मीटर एसयूवी एचबीसी और एक अन्य सब-4 मीटर एसयूवी निसान ईएम2 में दिए जाने की संभावना है। वहीं, दूसरे इंजन के तौर पर 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को शोकेस किए जाने की संभावना है। य​ह इंजन कंपनी के कुछ इंटरनेशनल मॉड्ल्स में दिया भी गया है। वहीं भारत में इसे 1.5 लीटर डीज़ल इंजन से बदला जा सकता है।

कंपनी द्वारा शोकेस की जाने वाली 12 कारों में से सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र एचबीसी कोडनेम वाली सब-4 मीटर एसयूवी होने की बात कही जा रही है। इस कार को काफी बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इसका डिज़ाइन कूपे कार की तरह ही है। रेनो एचबीसी को सब-4 मीटर एमपीवी ट्राइबर वाले ही प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। जिससे की इसके केबिन में भी बैठने के लिए ज्यादा जगह मिलेगी।वहीं इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फोर्ड ईकोस्पोर्ट जैसी पॉपुलर कारों से होगा।

वहीं रेनो आगामी एक्सपो में इलेक्ट्रिक कारों के कॉन्सेप्ट को भी शोकेस करने पर विचार कर रही है। इन सब के साथ ही कंपनी जोय और क्विड इलेक्ट्रिक सहित कुछ कारों के स्पेशल मॉडल भी शोकेस कर सकती है।