आगामी ऑटो एक्सपो 2020 में दिखेगी नई महिंद्रा एक्सयूवी500,जानें इसके दमदार फीचर्स

खबरें अभी तक। महिंद्रा आजकल अपनी मिड-साइज़ एसयूवी एक्सयूवी500 के न्यू जनरेशन मॉडल पर काम करने में लगी है। इस अपकमिंग एसयूवी को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। साथ ही कहा जा रहा है कि आगामी ऑटो एक्सपो 2020 में एक इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट के ज़रिए एक्सयूवी500 के न्यू जनरेशन मॉडल की झलक देखने को मिल सकती है। वहीं कंपनी ने अपनी ओर से एक टीज़र जारी किया है जिसमें एक्सपो में शोकेस किए जाने वाली चार मॉडल की पहली झलक दिखाई गई है। वहीं इन चारों में से ऑरेंज कलर वाला मॉडल इस मिड-साइज़ एसयूवी जैसा नजर आ रहा है।

वहीं दूसरी ओर महिंद्रा की ओर से ऑटो एक्सपो में शोकेस किया जाने वाले कॉन्सेप्ट मॉडल के ज़रिए ना सिर्फ नई एक्सयूवी500 की झलक देखने को मिलने वाली है बल्कि इसी साइज़ वाली महिंद्रा की फ्यूचर इलेक्ट्रिक कार से भी पर्दा भी उठाया जाएगा। वहीं साल 2017 में महिंद्रा ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर, डॉ. पवन गोयनका ने कहा था कि कंपनी द्वारा भविष्य में रेगुलर एसयूवी कारों के इलेक्ट्रिक वर्जन भी पेश करेगी। जहां काफी समय से महिंद्रा केयूवी100 के इलेक्ट्रिक वर्जन का इंतज़ार किया जा रहा है, वहीं कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि वो सब-4 मीटर एसयूवी एक्सयूवी300 का इलेक्ट्रिक वर्जन भी तैयार करने वाली है।

वहीं कंपनी द्वारा शोकेस किए जाने वाले मिड-साइज़ इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट का डिज़ाइन एक्सयूवी500 के मौजूदा मॉडल से अलग होने की संभावना है। इसमें हेडलैंप से कनेक्ट होती महिंद्रा की स्लेटेड ग्रिल का छोटा और पतला वर्जन देखने को मिलने की संभावना है। वहीं  इसके पावरट्रेन की जानकारी हाथ नहीं लगी है। लेकिन कयास लगाए जा रहे है कि इसकी रेंज 350 से लेकर 400 किलोमीटर तक हो सकती है। वहीं, इसमें फास्ट चार्जिंग का ऑप्शन भी मिलने की बात कही जा रही है।महिंद्रा की मिड-साइज़ इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन मॉडल आने वाले कुछ सालों में लॉन्च होने की संभावना है।

साथ ही 2020 एक्सयूवी500 में बीएस6 नॉर्म्स वाला नया 2.0 लीटर पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। वहीं नई एक्सयूवी500 को पूरे कवर के साथ टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुकी है। वहीं इंटरनेट पर इस अपकमिंग कार के केबिन लेआउट और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की छोटी-मोटी जानकारी उपलब्ध है। मिड-साइज़ एसयूवी सेगमेंट में यह पहले की तरह एक 7-सीटर कार होगी। साथ ही फोर्ड-महिंद्रा पार्टनरशिप के तहत नई महिंद्रा एक्सयूवी500 की तर्ज पर फोर्ड भी एक नई एसयूवी तैयार करने वाली है।

साथ ही न्यू जनरेशन महिंद्रा एक्सयूवी500 को 2020 की दूसरी छमाही तक लॉन्च किए जाने की बात सामने आई है। वहीं दूसरी ओर इसका मुकाबला एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर जैसी पॉपुलर कारों कारों से होता दिखाई देगा।