निर्भया केस में नया डेथ वॉरंट जारी,अब दोषियों को 1 फरवरी को होगी फांसी

खबरें अभी तक। निर्भया गैंगरेप मामले में दिल्ली की अदालत ने सभी चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी कर दिया है. इस नए डेथ वारंट के मुताबिक अब 22 जनवरी की जगह सभी दोषियों को 1 फरवरी सुबह छह बजे फांसी की सजा दी जाएगी।

निर्भया मामले में निर्भया की मां ने भी सवाल उठाए हैं कि कब तक तारीख पर तारीख कोर्ट देता रहेगा. क्योंकि दिल्ली की एक अदालत ने निर्भया सामूहिक दुष्कर्म के दोषियों को 1 फरवरी को सुबह छह बजे फांसी पर लटकाने के लिए शुक्रवार को नया डेथ वारंट जारी किया है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सतीश कुमार अरोड़ा मामले के दोषी मुकेश कुमार सिंह की याचिका पर सुनवाई कर रहे थे जिसमें फांसी की तारीख को 22 जनवरी से टालने की मांग की गयी थी।

इससे पहले तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने दिल्ली की अदालत से निर्भया मामले के चारों दोषियों के खिलाफ मौत की सजा पर डेथ वॉरंट फिर से जारी करने की मांग की थी. बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने गुरुवार देर रात दया याचिका राष्ट्रपति के पास भेजी थी, जिसके बाद राष्ट्रपति ने इसे खारिज कर दिया था. फांसी देने की तारीख आगे होने के बाद निर्भया की मां बेहद निराश दिखी और उनकी निराशा पूरे सिस्टम के खिलाफ है.