जाट आंदोलन आगजनी और पंचायत, धनखड़ की जुबां पर आया फैसले में हुई देरी का दर्द

खबरें अभी तक। खाप-पंचायतों की दखलअंदाजी के बाद बेशक हरियाणा सरकार के पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यू की कोठी जलाने के मामले में आरोपियों को सार्वजनिक मंच पर माफी दे दी गई हो,लेकिन इस फैसले में हुई देरी का दर्द हरियाणा सरकार के मंत्री रह चुके ओपी धनखड़ के दिलोदिमाग पर छिपाए नहीं छिप रहा है। धनखड़ ने इस मामले में स्पष्ट शब्दों में कहा है कि यदि यह फैसला समय रहते हो गया होता तो आज वह खुद और कैप्टन अभिमन्यु हरियाणा सरकार का हिस्सा होते।

धनखड़ शुक्रवार को झज्जर के लोक निर्माण विश्रामगृह में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा इस फैसले को लेकर खाप पंचायतों की भूमिका को भी सराहनीय बताया और दोनों पक्षों को इसके लिए साधुवाद देते हुए कहा कि कैप्टन के परिवार ने भी इस मामले को बड़े मन से निपटाया है। पिछले दिनों महम के विधायक बलराज कुंडू द्वारा पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर पर लगाए गए आरोप को भी धनखड़ ने गलत बताया। उन्होंने कहा कि जब आदमी पद पर नहीं रहता तो उस पर इस प्रकार के आरोप लगाना ठीक नहीं। बेहतर होता जब कुंडू साहब जिप के चेयरमैन थे और ग्रोवर मंत्री तो उस दौरान यह आरोप लगाते तो बेहतर होता। अच्छा यहीं है कि कुंडू साहब आज से जुड़े मुद्दे उठाए।

सीएम व ग्रहमंत्री विज के बीच विभाग को लेकर चल रही खींचतान को भी धनखड़ ने गलत बताया। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक रूप से इस प्रकार की खींचतान ठीक नहीं। कौन सा विभाग किसे दे या फिर वह विभाग अपने पास रखे यह सीएम का अपना अधिकार क्षेत्र होता है। सीएए को लेकर कांग्रेस के विरोध पर धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस एक वर्ग को भडक़ा रही है। जबकि सभी जानते है कि सीएए किसी की नागरिकता छीनने का नहीं बल्कि नागरिकता देने का कानून है।