जब खेल जगत के इन महारथियों ने थामा सेनेटरी पैड और विराट को दे डाला चैलेंज

खबरें अभी तक। महिलाओं की महावारी (Periods) एक ऐसा विषय है, जिस पर अक्‍सर चुप रहने की सलाह ही सलाह दी जाती है, लेकिन बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार इस विषय पर एक पूरी फिल्‍म लेकर आ रहे हैं. ऐसे में इस फिल्‍म के प्रमोशन के लिए अक्षय पीरियड्स जैसे विषय पर खुलकर बात करते नजर आ रहे हैं. ऐसे में अब अक्षय कुमार और टि्वंकल खन्ना ने बॉलीवुड के सितारों को ‘पैडमैन चैलेंज’ देना शुरू कर दिया है. इस चैलेंज को कई बॉलीवुड सितारों ने स्वीकार किया और अपने सोशल मीडिया पर सेनेटरी पैड के साथ तस्वीरें शेयर की. अब इस कड़ी में खिलाड़ियों का नाम भी जुड़ गया है.

फिल्म की रिलीज से पहले इन दिनों सोशल मीडिया पर ‘पैडमैन चैंलेज’ लॉन्च किया गया है, जिसे बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों ने स्वीकार किया है. ‘पैडमैन चैलेंज’ के लॉन्च होने के बाद से इसे आमिर खान, करण जौहर, अर्जुन कपूर, माधुरी दीक्षित, अदिति राव हैदरी, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, हुमा कुरैशी, दीया मिर्जा सहित कई बॉलीवुड हस्तियों ने स्वीकार किया और अपने हाथों में पैड लेकर तस्वीर खिंचवाई और सोशल मीडिया पर उसे साझा किया.  खुद मुरुगनाथम ने भी यह चैलेंज लेकर सेनेटरी नैपकिन के साथ तस्वीर खिंचवाई.

हालांकि, इस चैलेंज का आइडिया अक्षय, निर्माता ट्विंकल खन्ना या फिर निर्देशक आर.बाल्की का नहीं, बल्कि असल जिंदगी के पैडमैन अरुणाचलम मुरुगनाथम का है.  असली पैडमैन का उद्देश्य लोगों को यह बताना था कि माहवारी केवल महिलाओं से जुड़ी चीज नहीं, बल्कि इससे पुरुष भी जुड़े हुए हैं.

रवि शास्त्री ने हाथ में सेनेटरी पैड लेकर एक तस्वीर अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर शेयर की है. इसके साथ ही उन्होंने लिखा है- मेरे हाथ में सेनेटरी पैड है. मैं खुश हूं कि मैं रॉकस्टार अक्षय कुमार को इस टैबू को तोड़ने में सपोर्ट कर रहा हूं. इसके साथ ही रवि शास्त्री ने इस चैलेंज को आगे कप्तान विराट कोहली, गौतम सिंघानिया और लिएंडर पेस को दिया है.