बांग्लादेश क्रिकेट के लिए बुरी खबर, ICC ने चटगांव की पिच को बताया बद से बदतर

खबरें अभी तक| विशाल स्कोर वाले चटगांव टेस्ट मुकाबले के ड्रॉ होने के बाद अब बांग्लादेश क्रिकेट के लिए आईसीसी से एक बुरी खबर आई है. बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट में चटगांव की पिच को आईसीसी ने औसत से खराब करार देते हुए एक डिमेरिट अंक लगा दिया. यह डिमेरिट अंक पांच साल तक लागू रहेगा और इस दौरान अगर जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम के पांच डिमेरिट अंक हो जाते हैं तो 12 महीने तक वहां कोई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं होगा.

आईसीसी मैच रैफरियों की पेनल के डेविड बून ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को भेजी रिपोर्ट में लिखा,‘‘पिच से तेज गेंदबाजों को कोई सीम नहीं मिली और गेंद को उछाल भी नहीं मिल सकी.’’ उन्होंने कहा,‘‘मैच के साथ पिच खराब होती चली गई और यह पूरी तरह से बल्लेबाजों की मददगार थी.’’

 इस मुकाबले में कुल 1533 रन बने, बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए विशाल 513 रन बनाए. जिसके जवाब में मेहमान श्रीलंका ने भी 713 रन बना डाले. लेकिन पहली पारियों में इतन बड़े-बड़े स्कोर के बाद भी दूसरी पारी में गेंदबाज़ों को कोई मदद नहीं मिली. दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम ने 307 रन बनाए और मुकाबला ड्रॉ पर खत्म हुआ था.