बीते वर्ष 15 अगस्त को राष्ट्रपति से मिला था मेडल,अब आतंकियों के साथ पकड़ा गया ये DSP

खबरें अभी तक। खबर ये है कि जम्मू कश्मीर में शनिवार को एक पुलिस ऑफिसर को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी से साथ पकड़ा गया  है। बड़ी बात ये है कि इस ऑफिसर को बीते वर्ष 15 अगस्त को राष्ट्रपति से मेडल मिला था। वहीं डीएसपी के पद पर तैनात इस ऑफिसर का नाम दविदंर सिंह है। सात ही आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर की पुलिस ने आंतकियों के साथ इसे गिरफ्तार किया है और फिलहाल इससे इस बारें में पूछताछ की जा रही है।

वहीं दूसरी ओर जम्मू कश्मीर की पुलिस ने दो आतंकी और पुलिस ऑफिसर को जम्मू के कुलगाम ज़िले में गिरफ्तार किया था। पुलिस की इस टीम का नेत़त्व डीआईजी अतुत गोयल कर रहे थे। बता दें कि ऑफिसर और आतंकी  को तब पकड़ा गए जब ये तीनों एक साथ एक कार में सवार होकर कहीं जाने लग रहे थे। जानकारी तो यह भी मिली है कि इस गाड़ी को DSP ही चला रहे थे।

बता दें कि पकड़ गए आतंकियों में हिजबुल का टॉप कमांडर नवीद बाबू भी शामिल है। साथ ही  दूसरे आतंकी की पहचान अल्ताफ के नाम से हुई है। बताया गया कि दोनों आतंकी एक वीडियो में नजर आए थे जो सेब के व्यापारियों को डरा-धमका रहे थे। साथ ही DSP के घर से छापेमारी के दौरान दो AK-47 राइफल्स और ग्रिनेड भी मिले है।  DSP सिंह इन दिनों श्रीनगर एयरपोर्ट पर तैनात रहते थे। इससे पहले वो जम्मू-कश्मीर पुलिस में एंटी हाईजैकिंग के सदस्य भी रहे है। इतना ही नही बल्कि ये पुलिस ऑफिसर स्पेशल ऑपरेशन ग्रुपमें इंस्पेक्टर के पद पर भी तैनात रहे है। SOG रहते हुए भी उन्हें काफी प्रमोशन मिले। सफल एंटी-टेरर ऑपरेशन के बाद उन्हें DSP के पद पर नियुक्त किया गया।