ओपी चौटाला पहुंचे नूंह, वर्करों से संगठन को मजबूत बनाने पर दिया जोर

खबरें अभी तक। पूर्व मुख्यमंत्री व इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने शुक्रवार को अनाज मंडी नूंह में वर्कर मीटिंग को संबोधित किया । चौटाला ने कहा कि रूठे और भटके हुए कार्यकर्ताओं को मनाओ तथा संगठन को मजबूत करो तो इस सरकार को चंद दिनों में चलता कर दिया जाएगा । पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आने का इंतजार नहीं करेंगे । नूंह जिले में जहां भी इलाके के लोगों की कॉलेज बनाने की डिमांड होगी उसे वे अपने ट्रस्ट से जल्द से जल्द बनाने का काम करेंगे । पार्टी के नेता कार्यकर्ता जैसे ही जगह चिन्हित कर लेंगे तो कॉलेज निर्माण का काम तेजी से शुरू कर दिया जाएगा ।

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने सीएए – एनआरसी के अलावा जामिया मिलिया इस्लामिया एवं जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि अगर यह कानून लोगों की भलाई में होते तो लोग सड़कों पर नहीं उतरते । जब लोग सड़कों पर उतर आते हैं तो सत्ता परिवर्तन के संकेत हैं। देश के हालात ठीक नहीं हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि हरियाणा में सिर्फ तीन ही दल हैं । भाजपा , कांग्रेस तथा इनेलो बाकी तो छोटे – मोटे दल हैं । जिनमें उन्होंने कई दलों का जिक्र बातचीत के दौरान किया । उन्होंने कहा कि कांग्रेस तथा भाजपा से लोग तंग आ चुके हैं । आने वाला समय इनेलो का है । प्रदेश में कभी भी मध्यावधि चुनाव हो सकते हैं।

पूर्व सीएम ने कहा कि जेजेपी के विधायकों का भाजपा में कभी भी विलय होने से इनकार नहीं किया जा सकता । इनेलो सुप्रीमो ने कहा कि नूंह जिले के लोगों से उनका व ताऊ देवीलाल का बहुत गहरा लगाव रहा है और यहां के लोगों ने हमेशा इनेलो को मजबूत किया है । जब वह जेल में थे , तब भी यहां के कार्यकर्ता मजबूती के साथ डटे हुए थे । पूर्व मुख्यमंत्री ने अपनी जेल यात्रा के बारे में कहा कि उनकी सजा पूरी हो चुकी है । उनकी उम्र 85 वर्ष हो चुकी है , शरीर से भी वे अपंग हैं । जबकि ऐसे लोगों को रिहा करने का प्रावधान है , लेकिन भाजपा सरकार उनको इस सब के बावजूद भी रिहा नहीं कर रही है । उन्होंने दोहराते हुए कहा कि नौकरी देने में उनको जेल हुई है , अबकी बार प्रदेश के हर पढ़े – लिखे युवा को नौकरी दूंगा चाहे उन्हें फांसी की सजा कर दी जाए । कैमरा चला तो उन्होंने कह दिया कि जेल में उनको कोई दिक्कत नहीं है।

पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला कार्यकर्ताओं के बीच पूरे रंग में नजर आए । उन्होंने कांग्रेस – भाजपा को निशाने पर लेते हुए संगठन को मजबूत करने की बात कही । कुल मिलाकर नूंह जिला पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला का मजबूत गढ़ रहा है , लेकिन पिछले कई दशकों में कई बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने से उनका यहां पर जनाधार घटा है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी ने 542 लोकसभा क्षेत्र में एक भी मुसलमान को टिकट नहीं दिया । लेकिन सूबे के विधानसभा चुनाव में कुछ मुस्लिम नेताओं ने भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा वे उस समय रहा भटक गए थे । रूठे हुए साथियों को मनाया जा सकता है ।

ओपी चौटाला ने कहा कि जैसे ही इनेलो की सरकार सूबे में बनेगी तो पहली कलम से मेवात की तीन बड़ी मांगों को पूरा किया जाएगा पेयजल , सिंचाई और शिक्षा का उचित प्रबंध इस इलाके के लिए किया जाएगा । बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा।