साइबर सिटी में बेख़ौफ़ गौ तस्करों और पुलिस की मुठभेड़

खबरें अभी तक। साइबर सिटी में गौ तस्करों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. कहीं गौ तस्कर गौ रक्षकों पर फायरिंग कर कानून व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा करने में लगे है तो कभीं कानून के रखवालों पर भी फायरिंग करने से चूक नहीं रहे है.

दरअसल मामला कल सुबह का है जब गुरुग्राम पुलिस बाहरी गुरुग्राम के एटीएम को पैक करवाने की चैकिंग पर निकली थी और इसी चैकिंग के दौरान एक बिना नबर की पिकअप गाड़ी को पुलिस ने जब संदिग्ध जान उसमें बैठे युवकों से पूछताछ करनी चाही तभी पिकअप में बैठे गौ तस्करों ने गाड़ी को तेज रफ्तार से भागते हुए कुकड़ौल गांव तक जा पहुंचे.

इस कई किलोमीटर की भागदौड़ में पुलिस ने जब जब गौ तस्करों पर नकेल डालने की कवायद की तब तब गौ तस्कर पुलिस पार्टी पर पहले पथराव और फिर फायरिंग करने लगे. एसीपी क्राइम की माने तो बिलासपुर थाना क्षेत्र की यह वारदात है इसमें शामिल बदमाशों को गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे है.

वहीं इस वारदात में जहां गौ तस्करों हथियारबंद थे तो वहीं पुलिस लाठी डंडो के साथ इन बदमाशों से दो दो हाथ कर रही थी. आपको बता दें की इससे पहले भी गौ तस्करों ने गौ रक्षकों पर बीते साल 10 अक्टूबर की अल सुबह इसी तरह रोके जाने पर तेज रफ्तार गाड़ी से पहले गौ रक्षकों पर पथराव किया और उसके बाद गौ रक्षकों पर गाड़ी में भरी गाय फेंकनी शुरू कर दी.

वहीं गौ तस्करों के आतंक यही तक नहीं बल्कि विदेशी महिलाओं पर भी फायरिंग करने जैसी वारदातो को अंजाम देते रहे है. लेकिन बावजूद इसके सारे पुलिसिया इंतज़ाम अभी तक नाकाफी ही साबित होते रहे है. वहीं इस मामले में एसीपी क्राइम की माने तो अज्ञात बदमाशों के खिलाफ कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर किया गया है और जल्द ही इस वारदात में शामिल बदमाशो को उनके अंजाम यानी जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया जाएगा.

हालांकि प्रदेश सरकार ने गौ तस्करी को रोकने के लिए आईजी लेवल के अधिकारी तक को नियुक्ति कर रखी है लेकिन बावजूद इसके गौ तस्करों पर लगाम लगाने की सारी कवायद अभी तक बोनी साबित होती आई है. लेकिन अब का हमला चुकी खाकी पर है ऐसे में देखने वाली बात होगी कि कब तक इस वारदात में शामिल गौ तस्करों को गिरफ्तार कर पुलिस मामले का खुलासा कर पाती है।