जेएनयू में हुई हिंसक घटनाओं पर कांग्रेस ने केंद्र सरकार को घेरना किया शुरु

खबरें अभी तक। जेएनयू में हुई हिंसक घटनाओं पर काग्रेंस और कम्यूनिस्ट पार्टी के नेताओं ने केन्द्र सरकार को घेरना शुरू कर दिया है और आरोप लगाए जा रहे कि केन्द्र सरकार आरोपियों की जानकारी होने के बावजूद कार्यवाही नहीं कर रही है। काग्रेंस पार्टी ने छात्र संघ अध्यक्ष पर हुए हमले की निंदा की तो वहीं कम्यूनिस्ट पार्टी ने इसके लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया ।

पूर्व कांग्रेस महिला राष्ट्रीय अध्यक्षा एवं पूर्व विधायक अनीता वर्मा ने कहा कि जेएनयू का इतिहास काफी पुराना है और यहां के छात्र शिक्षा ग्रहण करने के बाद देश के कई विभागों के प्रमुख पदों पर सेवा दे रहे है । उन्होंने अफसोस जताया है कि हिंसक घटना में शामिल आरोपियों की जानकारी होने के बावजूद भी सरकार आरोपियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है।

अनिता वर्मा ने कहा कि जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्षा को हमले में घायल किया जाता है लेकिन सरकार ने इस पर कोई उचित कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि छात्र हिंसा में शामिल हुए युवाओं पर आज कार्यवाही करना जरूरी है ताकि वे अच्छे नागरिक बन सके । उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए कि वह जेएनयू में हुई घटना पर कार्रवाई करवाए और जेएनयू के छात्रों को न्याय दिलाए।

सीटू के राष्ट्रीय सचिव कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा कि जेएनयू में छात्रों की पिटाई में बीजेपी सरकार ही जिम्मेदार है । उन्होंने कहा कि सरकार व पुलिस के सामने जेएनयू में हिंसा हुई है और इस मामले में जल्द ठोस कार्रवाई होनी चाहिए। ठाकुर ने हिंसा को फांसीवाद की निशानी करार दिया और कहा कि देश की जनता इस तरह की घटनाओं को कभी कबूल नहीं करेगी । उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार जेएनयू में आरएसएस का अडडा बनाने पर तुली हुई है।