आनी में बर्फबारी और बारिश से लोगों का जनजीवन हुआ अस्त -व्यस्त

खबरें अभी तक। आनी में बीते रोज से क्षेत्र में हो रही लगातार बर्फबारी और बारिश से जनजीवन अस्त -व्यस्त हो गया है। किसान बागवानों में जहां खुशी की लहर है। वहीं  अत्यिधिक ठंड होने से मुसीबतें भी बढ़ गई है। कई क्षेत्रों से पाइपें जाम होने की खबरें आ रही है तो अत्यिधिक ठंड से लोग घर के अंदर ही दुबक कर रहने को मजबूर हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम तक आनी के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल जलोड़ीजोत पर दो फीट, खनाग, पनेउ, टकरासी में एक फीट तक बर्फबारी होने की सूचना है। जिससे उंचाई वाले सभी ग्रामीण क्षेत्रों के बस रूट प्रभावित हो गए हैं।

बस सबडिपो आनी के अड्डा प्रभारी का पद देख रहे रमेश ठाकुर ने बताया कि उंचाई वाले क्षेत्रों में कोई भी बसें न फंसे इसके लिए सभी चालकों को हिदायतें दी गई है कि सभी बसें सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाई जाए। उन्होंने कहा कि मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक वे सुरक्षित स्थानों तक ही डिपो की बसों को भेज रहे हैं, निगम की कोई भी बसें बर्फ में नहीं फसने देंगे। एसडीएम आनी चेतसिंह ने कहा कि प्रशासन की तरफ से लगातार हिदायतें दी जा रही है कि लोग बर्फबारी में खतरे भरे क्षेत्रों में न जाएं जलोड़ीजोत को पार न करें ये जोखिम भरा हो सकता है।

वहीं, खनाग पंचायत के उपप्रधान बुद्धिसिंह राणा ने बताया कि खनाग तक एनएच प्राधीकरण ने बर्फ को हटाने के लिए मशीनरियां लगाई है जिसके लिए उन्होंने एनएच सबडिवीजन आनी का आभार व्यक्त किया है और साथ ही उन्होंने जनता से अपील की है कि यहां गाड़ियों से फिलहाल सफर मत करें यहां वाहन स्किड हो रहे हैं।