JNU हिंसा मामले में अनिल विज ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए विपक्षी दलों पर कसा तंज

खबरें अभी तक। पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर शुक्रवार को भीड़ के हमले के अगले दिन शनिवार को पेशावर में एक सिख युवक रविंदर सिंह (25) की हत्या कर दी गई थी । जिसके बाद पूरे भारत में पाकिस्तान पर सख्त कार्रवाई की आवाज़ उठने लगी है। वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी मामले में तीखी प्रतिक्रिया दी है। अनिल विज ने कहा कि हिंदुस्तान में नागरिकता कानून का विरोध कर रही पार्टियों को ये देखना चाहिए और सरकार ने ये बिल लागु ही इसीलिए किया है ताकी पड़ोसी देशों में प्रताड़ित लोगों को अच्छी जिंदगी दी जा सके। वहीँ गृह मंत्री अनिल विज ने JNU में हुई हिंसा पर कहा कि जब जब शिक्षा के मंदिरों में राजनीति होगी तब तब खराबा होगा ही। विज ने हिंसा को नेताओं के यूनिवर्सिटी में जाने का नतीजा करार दिया।

नागरिकता संशोधन कानून भारत में लागू होने के बाद से ही तिलमिला रहा पाकिस्तान अब ओछी हरकतों पर उतर आया है। पहले ननकाना साहिब पर पत्थर बाजी और अब सिख युवक की हत्या के मामले ने [पाकिस्तान की पोल खोलकर रख दी है। वहीं पाकिस्तान की इन हरकतों से पूरे भारत से कार्रवाई की आवाज उठने लग गयी है। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने मामले में तीखी प्रतिक्रिया देते हुए विपक्षी दलों पर तंज कसा है। विज ने कहा कि भारत के विपक्षी दलों को समझ नहीं है। भारत में ये कानून लागु ही इसीलिए किया है ताकी पडोसी देशों में प्रताड़ित लोगों को अच्छी जिंदगी दी जा सके। विज ने कहा कि देश में नागरिकता कानून का विरोध कर रही पार्टियों को ये देखना चाहिए।

JNU में रात हुई छात्र गुटों में हुई हिंसा के बाद सियासी दल एक दूसरे पर आरोप लगाने में जुट गए हैं। जहां विरोधी दल सरकार पर आरोप लगा रहे हैं वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि जब जब शिक्षा के मंदिर में राजनीतिज्ञों का प्रवेश होगा तब तब खराबा होगा। विज ने यहां राहुल गांधी,सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी पर हल्ला बोलते हुए कहा कि ये इन नेताओं के बार बार यूनिवर्सिटी में जाने का नतीजा है।

प्रदेश की मनोहर सरकार ने बुढ़ापा,विकलांग और विधवा पेंशन बढ़ाकर 2250 रूपये कर दी है। इस बात पर शुरू हुई सियासत के बाद बयानबाजी कर रहे सूबे के पूर्व मुखिया भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयान कि “अगर कांग्रेस की सरकार होती तो अब दो बार 5100 रुपये पेंशन कर दी जाती” पर अनिल विज भड़क उठे। हुड्डा पर पलटवार करते हुए विज ने कहा कि हुड्डा ये कह रहे हैं कि अगर घर के मरे न होते तो घर की ही फ़ौज होती। विज ने हुड्डा और कांग्रेस पर भड़कते हुए कहा कि हुड्डा और कांग्रेस की सरकार कैसे बन जाती जब कुछ है ही नहीं तो झूठा प्रचार क्यों।