ऑनलाइन ठगी के मामले में कुल्लू पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। जिला कुल्लू पुलिस की विशेष टीम को एक बार फिर से ऑनलाइन ठगी के मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है। विशेष टीम ने चार लाख की ऑनलाइन ठगी के मामले के आरोपी को पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इससे पहले विशेष टीम द्वारा तीन अन्य ऑनलाइन ठगी के मामले में झारखंड से आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं 4 लाख की ठगी के मामले में आरोपी को 5 दिन के ट्रांजिट रिमांड पर कुल्लू लाया जा रहा है ताकि अन्य ठगी के बारे में भी पुलिस उससे पूछताछ कर सके।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जरी पुलिस चौकी में शिकायतकर्ता महिला अंजना देवी ने अक्तूबर में पंजीकृत मुकद्दमे में शिकायतकर्ता के बच्चे से ओटीपी नंबर पूछकर धोखाधड़ी करने वाले केस में इस विशेष टीम ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल जिले से एक मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार किया है।

अंजना देवी के बैंक अकाऊंट से धोखाधड़ी कर करीब 4 लाख रुपए 4 फेक पेटीएम अकाऊंट्स में ट्रांसफर किए थे, जिनमें से 3,96,000 के ई- गिफ्ट वाऊचर खरीदे गए, जिनकी जांच करने पर पता चला कि इन गिफ्ट वाऊचर्स को झारखंड और पश्चिम बंगाल के 5 अलग-अलग बिग बाजार के आऊटलैट्स में यूज किया गया था, जिसमें आरोपी द्वारा आसनसोल के एक बिग बाजार में ही 1,68,000 का गिफ्ट वाऊचर इस्तेमाल किया गया।

आरोपी ने इस पैसे से एक चांदी का सिक्का, 2 मोबाइल फोन, एक टीवी और डेली यूज के प्रोडक्ट्स भी खरीदे। पुलिस टीम को बिग बाजार की सीसीटीवी फुटेज के आधार पर और बिग बाजार के कर्मचारियों से पूछताछ करने पर आरोपी ग्राहक के बारे में जानकारी मिली। पुलिस को पता चला कि आरोपी आसनसोल के बर्नपुर में एक प्रोविजनल स्टोर चलाता है।

आरोपी सरवन कुमार अग्रवाल पुत्र श्याम सुंदर अग्रवाल निवासी नरसिंगबाद आसनसोल पश्चिम बंगाल से पूछताछ करने पर पता चला कि उसने 2 मोबाइल और टीवी को बेच दिया है जबकि सोने का सिक्का उससे रिकवर कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर आसनसोल कोर्ट से ट्रांजिट रिमांड लेकर कुल्लू लाया जा रहा है। एएसपी कुल्लू राजकुमार ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।