हिमाचल प्रदेश में बिजली विभाग में भरें जाएंगे तीन हजार से ज्यादा खाली पद

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है, बिजली विभाग में तीन हजार से ज्यादा खाली पद भरे जाने है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को यह ऐलान किया है, उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार, राज्य में श्रेष्ठ विद्युत आपूर्ति सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए हिमाचल प्रदेश सरकार राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड (एचपीएसईबीएल) के आधारभूत ढांचे को और सुदृढ़ करने के साथ-साथ विभिन्न रिक्त पदों को भरने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं।

सीएम ने कहा राज्य सरकार ने बिजली बोर्ड में कनिष्ठ अभियंता के 270 पद, जूनियर ड्रॉफ्टमैन के 125 पद, विभिन्न तकनीकी कर्मचारियों के 2040 पद, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आईटी) के 575 पद व लॉ. ऑफिसर के 3 पदों को भरने के लिए स्वीकृति प्रदान की है। बिजली बोर्ड में कुल 3034 पदों को भरने हेतु स्वीकृति प्रदान की गई है।

सीएम ने कहा कि इस निर्णय से विद्युत वितरण में आ रही समस्याओं के समाधान के साथ-साथ हिमाचली युवाओं को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। इससे प्रदेश में बेहतर विद्युत सुविधाएं तथा नये निवेशकों को भी गुणवतापूर्ण विद्युत आपूर्ति होने से लाभ प्राप्त होगा।