ऊना में ठंड का कहर जारी, वीरवार को रहा सीजन का सबसे ठंडा दिन

ख़बरें अभी तक। ऊना जिला में ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है। पिछले करीब एक सप्ताह से कोहरे और आसमान में बादल छाए रहने से सूर्यदेवता ने हल्की फुलकी किरणे ही धरती तक पहुंचाई है। जिससे अधिकतम और न्यूनतम तापमान लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। पिछले दस दिनों से ऊना में अधिकतम तापमान 11 से 13 डिग्री के बीच ही झूल रहा है वहीँ वीरवार को न्यूनतम तापमान 4.7 डिग्री रहा जिससे वीरवार सीजन का सबसे ठंडा दिन रहा। मौसम के जानकार आने वाले तीन चार दिनों तक इस कड़कड़ाती ठंड से निजात न मिलने का दावा कर रहे है वहीँ ठंड ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया है।

ऊना जिला में करीब एक सप्ताह से कोहरे और आसमान में बादल छाने से पारे में लगातार गिरावट के चलते सर्दी से राहत नहीं मिल पा रही है। एक सप्ताह में सूर्यदेव ने कुछ एक पलों के लिए लोगों को दर्शन दिए। जिला ऊना में दिनभर बादल छाने और सुबह व रात को कोहरे के चलते वाहन चालकों को वाहनों की हेड लाइट जलाकर चलना पड़ा। ऐसे में वाहनों की रफ्तार काफी कम रही। वहीँ शीतलहर चलने के कारण ठिठुरन बढ़ी रही। लोगों ने अलाव सेंक कर सर्दी से बचने का प्रयास किया। सुबह घना कोहरा छाया, दोपहर होते-होते कोहरा तो छंट गया लेकिन कुछ मिनटों के लिए ही धूप निकली और दिनभर आसमान बादलों से घिरा रहा। शाम तक सर्द हवाएं चलने से लोग दिनभर ठिठुरते रहे और गरम कपड़ों में लिपटे हुए नजर आए। बढ़ रही ठंड के चलते जहाँ हीटर की मांग बढऩे लगी है, वहीँ लोग स्वेटर और जैकेट की खरीददारी करते नजर आये। लोग जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर निकल रहे हैं।

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दिनों में भी कोहरा छाने के साथ-साथ ठंड बढ़ सकती है। मौसम विभाग के अधिकारी विनोद कुमार ने बताया कि पिछले दस दिनों से अधिकतम तापमान 12-13 डिग्री के बीच ही चल रहा है वहीँ न्यूनतम तापमान भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम विभाग के अधिकारी ने बताया कि आने वाले तीन चार दिनों तक धुप खिलने के आसार नहीं है।