अंबाला में किलोमीटर स्कीम के तहत बसें चलाने पर कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। अंबाला में हरियाणा रोडवेज कर्मचारी तालमेल कमेटी के आह्वान पर परिवहन मंत्री के किलोमीटर स्कीम के तहत 190 प्राइवेट बसें चलाने के बयान को लेकर डिपो कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारी नेताओं ने कहा कि रोडवेज कर्मचारी प्राइवेट बसें चलाने का डटकर विरोध करेंगे।

हरियाणा सरकार द्वारा गुरुग्राम, फरीदाबाद और पलवल में किलोमीटर स्कीम के तहत बसे चलाने को लेकर रोडवेज कर्मचारियों, तालमेल कमेटी के सदस्यों और सरकार के नुमाईदो के बीच हुए टकराव के बाद तालमेल कमेटी के आह्वान पर अंबाला में रोडवेज डीपो में दो घंटे की हड़ताल की गई।

तालमेल कमेटी के सदस्य रमन सैनी ने कहा कि सरकार द्वारा किलोमीटर स्कीम की बसे चलाने को लेकर पहले भी 18 दिनों की हड़ताल की गई थी, जिसके बाद 900 करोड़ रुपए का घोटाला सामने आया था। लेकिन उसके बावजूद तत्कालीन परिवहन मंत्री और मौजूदा परिवहन मंत्री किलोमीटर स्कीम की बसे चलाने पर अड़े हुए है।

सर्व कर्मचारी संघ के जिला उपाध्यक्ष रामगोपाल ने बताया कि आज गुरुग्राम में कर्मचारियों पर पहले तो लाठीचार्ज किया गया उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। यह सरकार के तानाशाही रवैया को बताता है कि वह किस स्तर पर उतर आई है। हालांकि किलोमीटर स्कीम की बसे चलाने का फैसला अभी हाई कोर्ट में विचाराधीन है।

उसके वाबजूद किलोमीटर स्कीम की बसे चलाने पर तत्कालीन और मौजूदा परिवहन मंत्री अड़े हुए है। कर्मचारी नेताओं ने कहा कि रोडवेज कर्मचारी प्राइवेट बसें चलाने का डटकर विरोध करेंगे। जनता व कर्मचारियों की मांग लगातार सरकारी बसें बढाने की है, फिर भी सरकार अपने चहेते साहूकारों को फायदा पहुंचाने के लिए प्राइवेट बसें ठेके पर लेकर चलाने की जिद्द पर क्यों अड़ी है।