‘खिलाड़ियों को सुविधा देने के लिए एक स्पोर्टस होस्टल का निर्माण करवाया जाएगा’

ख़बरें अभी तक। मंडी: हिमाचल प्रदेश में आने वाले समय में फुटबाल स्टेडियम बनाने की संभावना को तलाशा जाएगा। इसके साथ मंडी जिला में खिलाड़ियों की सुविधा के लिए स्पोर्टस होस्टल भी बनावाया जाएगा। ये बात प्रदेश के मुख्यमंत्री ने मंडी के ऐतिहासिक पड्डल मैदान में आयोजित डॉ बीसी रॉय फुटबाल प्रतियोगिता के समापन समारोह के दौरान कही। सीएम जयराम ठाकुर डॉ. बीसी रॉय फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे। इस दौरान उन्होंने फुटबाल संघ को इस बारे में एक विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है।

इसके साथ ही सीएम ने कहा कि मंडी में जमीन तलाशी जाएगी और खिलाड़ियों को सुविधा देने के लिए एक स्पोर्टस होस्टल का निर्माण भी करवाया जाएगा। इस मौके पर खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि अन्य क्षेत्रों में जहां हिमाचल प्रदेश कई और राज्यों से आगे है। वहीं खेल के क्षेत्र में भी और बेहतर काम करने की आवश्यक्ता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में खेल के क्षेत्र में नया करने की जरूरत है जिससे कि प्रदेश में बेहतर खिलाड़ी तैयार हो सकें। इस मौके पर उन्होने डॉ. बीसी रॉय फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच का आनंद भी लिया।

फाइनल मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम ने कड़े मुकाबले में तमिलनाडु की टीम को 1-0 से हराया। इसके उपरांत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्राफी देकर सम्मानित भी किया। उन्होंने विजेता टीम को बधाई दी और उपविजेता टीम को भी अपनी शुभकामनाएं दी। डॉ. बीसी रॉय फुटबॉल प्रतियोगिता के समापन मौके पर आईपीएच मिनिस्टर महेन्द्र सिंह ठाकुर, सांसद रामस्वरूप शर्मा, विधायक, प्रदेश फुटबाल संध के प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष भाजपा रणवीर सिंह व अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

बता दें कि देश के फुटबॉल के महाकुंभ डॉ. बीसी रॉय फुटबॉल प्रतियोगिता का आगाज सुंदरनगर में किया गया। मंडी व सुंदर नगर में फुटबाल के मैच खेले गए। इस प्रतियोगिता में देश के 18 राज्यों की अंडर-17 टीमों ने भाग लिया। जिसमें फाइनल को महाराष्ट्र ने अपने नाम कर लिया।