NRC और CAA के बाद अब कैबिनेट की बैठक में इस अहम मुद्दें पर होगा फैसला!

खबरें अभी तक। नागरिकता कानून और एनआरसी पर हंगामा ठीक से थमा भी नही कि इस बीच मोदी सरकार आज फिर से एक ओर अहम फैसला लेने जा रही है, जिसपर फिर से हंगामा होने के कयास लगाए जा रहे है। यह फैसला राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को अपडेट करने का है।बता दें कि आज पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होनी है। जिसमें सरकार जल्द ही NPR को भी अपडेट करने का काम शुरू करने पर विचार करने वाली है।

वैसे तो इसके मद्देनजर 31 जुलाई को कार्य प्रक्रिया शुरू करने की अधिसूचना जारी कर दी गई थी। लेकिन वहीं आज यानी मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में 2021 की जनगणना और NPR को अपडेट करने की औपचारिक मंज़ूरी मिलने की संभावना जताई जा रही है।

साथ ही बता दें कि इन दोनों कामों के लिए कैबिनेट करीब 8500 करोड़ रुपए के बजट को मंज़ूरी दे सकती है। वहीं 2010 में पहली बार एनपीआर बनाने की शुरुआत की गई थी। लेकिन वहीं इस बीच एनआरसी और नागरिकता कानून पर जारी विवाद के बीच एनपीआर को अपडेट करने का यह फैसला नई बहस छिड़ने की संभावना है। आपको यह भी मालूम होना चाहिए कि बंगाल और केरल सरकार पहले ही अपने यहां एनपीआर के लिए जारी प्रक्रिया को स्थगित कर चुकी है।