गदरपुर में भी नागरिकता संशोधन के खिलाफ मुस्लिम समुदाय में उभरा आक्रोश

खबरें अभी तक। गदरपुर में भी एनआरसी और सीएए नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ मुस्लिम समुदाय में आक्रोश उभर के सामने आया है। जिसके चलते आज जुम्मे की नमाज अदा करने के बाद गदरपुर के कब्रिस्तान में मुस्लिम समुदाय के हजारों लोग नगर पालिका अध्यक्ष गुलाम गोस के नेतृत्व में एकत्रित होकर उप जिलाधिकारी को बुलाकर नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ नाराजगी जताते हुए शांतिपूर्ण तरीके से राष्ट्रपति को प्रेषित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सोंपा है। वहीं दूसरी ओर पुलिस की मुस्तैदी साफ नजर आई है उनका कहना है कि पुलिस हर प्रकार के माहौल को संभालने के लिए तैयार है।

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के आने के बाद पूरे देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहा है। कई शहरों में प्रदर्शन ने हिंसक का रूप ले लिया है। जिसके चलते प्ररदर्शनकारियों ने सरकारी बसें जला डाली और कई बाइकों को आग के हवाले कर दिया है, तथा पुलिस थानों पर भी पथराव हुए, कुल मिलाकर देश के जगह जगह नागरिकता संशोधन कानून का जमकर विरोध हो रहा है।

इसी कड़ी में आज गदरपुर के मुस्लिम समुदाय में भी आक्रोश उभर कर सामने आया जिसके चलते आज गदरपुर में जुम्मे की नमाज अदा करने के बाद गदरपुर के कब्रिस्तान में मुस्लिम समुदाय के हजारों लोग गदरपुर के नगर पालिका अध्यक्ष गुलाम गोस के नेतृत्व में एकत्रित होकर बाजपुर गदरपुर के उप जिलाधिकारी को बुलाकर नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ नाराजगी जताते हुए शांतिपूर्ण तरीके से राष्ट्रपति को प्रेषित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपकर राष्ट्रपति से मांग की है कि काले कानून को जल्द से जल्द खत्म किया जाए।

इस दौरान गदरपुर के नगर पालिका अध्यक्ष गुलाम गौस ने कहा कि एनआरसी और नागरिकता संशोधन अधिनियम काले कानून को खत्म करने के लिए हम सब इकट्ठा होकर शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर राष्ट्रपति के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है और यह काला कानून हिंदुस्तान को पर एक धब्बा है हम हिंदुस्तान से मोहब्बत करते हैं, हमें निकालने के लिए एक साजिश रची जा रही है और इस साजिश को नाकाम करने के लिए जगह-जगह प्रदर्शन हो रहे हैं।

लेकिन हम शांतिपूर्वक तरीके से प्रदर्शन करते हुए अपना रोष प्रकट करते हुए उप जिलाधिकारी को एक ज्ञापन सौंपा है और कहा कि नागरिकता संशोधन कानून पूरी तरह गलत है। यह भारत के मुसलमानों के खिलाफ है जबकि भारत की आजादी के लिए देश के सभी वर्गों ने साथ मिलकर देश को आजाद किया था। उसमें मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी आहुतियां दी थी हम इस नागरिकता संशोधन अधिनियम का विरोध करते हैं और महामहिम राष्ट्रपति से मांग करते हैं कि इस कानून को जल्द से जल्द खत्म करें, और कहा कि यह बिल भारतीय संविधान अनुच्छेद 14 का उल्लंघन है

वहीं गदरपुर के थानाध्यक्ष जसविंदर सिंह ने भी सभी से अपील करते हुए कहा की अगर किसी तरह की कोई भी अफवाह फैलाने की कोशिश करोगे तो उस पर कड़ी कार्रवाई होगी आप लोगों को किसी तरह की कोई भी अफवाहों में नहीं आना है। आज जिस तरह से संकेतिक ज्ञापन सौंपा है इसी तरह से आगे भी कोई भी अपना कार्यक्रम करना है तो शांतिपूर्ण तरीके से ही कार्यक्रम करें।