नागरिकता संशोधन कानून पर परिणीति चोपड़ा के ट्वीट पर छिड़ा विवाद

खबरें अभी तक। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का ट्वीट सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है. ट्वीट नागरिकरता संशोधन कानून को लेकर था. ऐसे में सवाल हरियाणा सरकार से पूछा गया, क्योंकि परिणीति चोपड़ा को हरियाणा सरकार ने कभी ब्रेंड एंबेसडर बनाया था. जिसके बाद स्पष्टीकरण महिला एवं बाल विकास विभाग का भी सामने आया. आखिर पूरे मामले की सच्चाई क्या है।

सोशल मीडिया पर परिणिति चोपड़ा छाई रहीं, दरअसल इसकी वजह थी उनका ट्वीट, वो ट्वीट जो नागरिकता संशोधन कानून को लेकर किया गया था. इस ट्वीट के बाद हरियाणा में एक अलग ही बहस छिड़ गई है, इसका भी एक बड़ा कारण यह था की परिणिति चोपड़ा बेटी बचाओं बेटी पढ़ाओं की ब्रांड एंबेसडर चुने जाना है, लेकिन कहते हैं ना, कि सोशल मीडिया में सच्चाई कम और अफवाहें ज्यादा होती है. बात ट्वीट की कम और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ प्रोजेक्ट के ब्रांड एंबेसडर की ज्यादा होने लगी है.

अब इस ट्वीट के बाद हरियाणा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड अंबेसडर परिणिति चोपड़ा के नागरिकता संशोधन कानून पर आए ट्वीट के बाद सरकार ने उनसे पल्ला झाड़ लिया.  इस ट्वीट के बाद हरियाणा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने इसे बहुत पुरानी बात बताया.

परिणिति का ट्वीट सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो रहा था. और इस पर व्यापक बहस अब भी छिड़ी हुई है. लेकिन किसी की निजी राय को किसी प्रोजेक्ट से जोड़ कर देख उस ट्वीट का गलत मतलब निकालना गलत है. सोशल मीडिया पर अक्सर ये होता आय़ा है. जहां तथ्यों को छेड़कर एक ऐसी कहानी बनाई जाती है..जिस पर बहस रोजाना होती है.