CAA पर जारी विरोध को लेकर ममता बनर्जी ने दी अपनी प्रतिक्रिया

खबरें अभी तक। CAA को लेकर जारी विरोध के बीच ममता बनर्जी ने CAA को लेकर जनमत करवाने की बात कही है। जिसको लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि ममता बनर्जी का पार्लेमेंट्री सिस्टम व डेमोक्रेसी में विशवास नहीं है क्या ? जब इस कानून को लोकसभा व राज्यसभा ने पास कर दिया तो जनमत संग्रह करवाने की क्या जरूरत है।

अभिषेक मनु सिंघवी ने भाजपा के शासन को अघोषित इमरजेंसी करार दिया है जिस पर पलटवार करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा अभिषेक मनु सिंघवी ने इंद्रा गाँधी द्वारा लगाई गयी इमरजेंसी को देखा नहीं है, जिसमे मनु सिंघवी जैसो को बोलने की इजाजत नहीं होती थी, उन्हें उठाकर जेल में डाल दिया जाता था। विज ने कहा इन्हें इमरजेंसी का इतिहास जानना चाहिए। कांग्रेस ने इस देश के साथ जो किया उसका इतिहास जानना चाहिए।

CAA के विरोध में सेल्बेस भी आने लगे हैं और हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही इस सवाल पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जवाब देते हुए कहा ये जो दंगे, आगजनी व तोड़ फोड़ हुई है और कुछ लोग मारे गये हैं। इन सब का केस विपक्ष के उन नेताओं पर दर्ज होना चाहिए जिन्होंने द्न्गास भड़काया है। उनसे इसकी कीमत वसूल की जानी चाहिए। इसके बाद देश में कभी झूठे प्रचार पर आन्दोलन नहीं होगा।  विज ने कहा नागरिकता संशोधन बिल से हिंदुस्तान के किसी भी जाति के नागरिक को घबराने की जरूरत नही है।