सिरमौर जिला के मैदानी इलाकों को घने कोहरे ने अपनी चपेट में लिया

ख़बरें अभी तक। नाहन: सिरमौर जिला के मैदानी इलाकों को घने कोहरे ने अपनी चपेट में ले लिया है। जिला मुख्यालय नाहन में पिछले कई दिनों से चारों तरफ कोहरे का प्रकोप देखा जा सकता है। वहीं सर्दी के मौसम में स्वास्थ्य विभाग ने भी लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है।

दरअसल जिला के नाहन, पांवटा साहिब, कालाअंब आदि मैदानी इलाकों में कोहरे के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं तापमान में भी भारी गिरावट दर्ज की गई है। कोहरे के कारण सबसे ज्यादा परेशानी छोटे बच्चों व बुजुर्गों को पेश आ रही है। वहीं सर्दी के मौसम को देखते हुए नाहन मेडिकल कॉलेज में भी लोगों को इस बाबत जागरूक किया जा रहा है। अस्पताल में भर्ती मरीजों के लिए सर्दी के मौसम को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए गए है। साथ ही लोगों से ऐसे मौसम में सावधानी बरतने की अपील की जा रही है।

नाहन मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ मेडिकल चिकित्सक डा. डीडी शर्मा ने कहा कि सर्दी को ध्यान में रखते हुए मेडिकल कॉलेज में विशेष जागरूक शिविर के माध्यम से लोगों को सावधानी बरतने के लिए कहा जा रहा है, जिसके तहत बच्चों व बुजुर्गों को विशेष तौर पर गर्म कपड़े पहनने की हिदायत दी जा रही है। अस्थमा के मरीजों को भी कोहरे के चलते घर से बाहर न जाने की सलाह दी जा रही है। इसके अलावा अस्पताल में मरीजों के लिए हीटर व कंबल आदि की भी व्यवस्था की गई है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सर्दी के मौसम में रात के समय बंद कमरे में हीटर व अंगीठी आदि को जलता हुआ न छोड़ें, क्योंकि यह खतरनाक साबित हो सकता है।