नई पेंशन स्कीम के विरोध में डीसी कार्यालय के बाहर धरना

खबरें अभी तक। अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक संघ द्वारा नई पेंशन स्कीम के विरोध में खंड जिला, प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर पर धरने प्रदर्शन करने का आह्वान किया गया है। इसी पर अमल करते हुए जिला कुल्लू के राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने लोअर ढालपुर से डीसी कार्यालय तक रोष रैली निकाली एवं धरना प्रदर्शन किया। इस धरना प्रदर्शन में सैंकड़ों अध्यापकों ने भाग लिया। सभी कर्मचारियों ने सरकार से पुरानी पेंशन को बहाल करने एवं नई पेंशन स्कीम रद्द करने की मांग कर रहे है। वहीं राजकीय प्राथमिक संघ का कहना है कि अभी जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन किया गया है । जनवरी में राज्य स्तर पर धरना प्रदर्शन भी होगा।

इंद्र कुमार ठाकुर, राजकीय प्राथमिक संघ जिला कुल्लू, प्रधान , वहीं राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के प्रधान इंद्र कुमार ठाकुर ने कहा कि संघ ने नई पेंशन स्कीम को बहाल करने व नई पेंशन स्कीम को रद्द करने की मांग की है। ऑल इंडिया प्राइमरी टीचर फेडरेशन के आह्वान पर खंड स्तर से लेकर जिला स्तर पर धरना प्रदर्शन किया है। इसके बाद प्रदेश स्तर पर जनवरी व राष्ट्रीय स्तर पर फ़रवरी महीने में धरना होगा। इसमे संघ के साथ एनपीएसए के प्रधान व कर्मचारियों ने भी भाग लिया।

एनपीएस कर्मचारी संघ के अध्यक्ष विनोद डोगरा ने कहा कि 15 अप्रैल 2003 के बाद पुरानी पेंशन स्कीम का अधिकार कर्मचारियों से छीन लिया गया है। नए पुराने कर्मचारियों के बीच खाई बना दी गयी है। उसको खत्म करने के लिए वे प्राथमिक शिक्षक संघ के साथ कंधे से कंधा मिलाकर लड़ रहे है। पब्लिक की 30 से 35 साल सेवा करने वाले कमर्चारी को पेंशन मिलनी चाहिए। नई स्कीम में खामियो के कारण की कर्मचारी लामबंद हुए है। नई पेंशन स्कीम खत्म होनी चाहिए।