कृषि मंत्री जेपी दलाल के पिता कैप्टन कर्णसिंह दलाल का हुआ अंतिम संस्कार

खबरें अभी तक। सूबे के कृषि मंत्री जेपी दलाल के पिता कैप्टन कर्णसिंह दलाल का निधन हो गया। उनके अंतिम संस्कार में जिला भर से नेताओं, अधिकारियों व हजारों गणमान्य लोगों श्रृद्धांजली दी। स्वर्गिय कैप्टन कर्णसिंह को मुखाग्नि दी। कैप्टन कर्णसिंह का अंतिम संस्कार भिवानी रामबाग में किया गया। सीएम मनोहरलाल ने भी ट्वीट कर कैप्टन कर्णसिंह के निधन पर शोक प्रकट किया है।

बता दें कि कृषि मंत्री जेपी दलाल के पिता कर्णसिंह दलाल का जन्म मार्च 1939 में भिवानी जिला के गांव घुसकानी में हुआ था। उनकी प्रारंभिक पढाई गांव में ही हुई थी। मैट्रिक की परीक्षा पास करने के बाद वो 1955 में सेना में भर्ती हुये थे और साल 1988 में वो सेना से कैप्टन के पद से सेवानिवृत हुए थे। कैप्टन कर्णसिंह के तीन बेटे हैं जिनमें बङे बेटे जेपी दलाल हरियाणा के कृषि मंत्री हैं और छोटे बेटे नरेन्द्र दलाल राजस्थान पुलिस में वरिष्ठ अधिकारी हैं। कर्णसिंह बिमारी के चलते पिछले लंबे समय से गुरुग्राम के एक अस्पताल में भर्ती थे। जिनका बीती रात निधन हो गया।

कैप्टन कर्णसिंह दलाल का अंतिम संस्कार भिवानी रामबाग में किया गया। उनकी अंतिम यात्रा में सासंद धर्मबीर सिंह, पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान, पूर्व विधायक शशी परमार, शिक्षा बोर्ड के चेयरमैन डा. जगबीर सिंह, कमल प्रधान, गंगाराम श्योराण, संजय दलाल, कृषि विभाग के एसीएस, डीसी व एडीसी सहित तमाम अधिकारियों सहित जिला के हजारों गणमान्य लोग शामिल हुए और श्रृद्धांजली दी। सीएम मनोहरलाल ने भी ट्वीट कर कैप्टन कर्णसिंह के निधन पर शोक प्रकट किया है। सांसद धर्मबीर सिंह ने कर्णसिंह के निधन पर शोक प्रकट करते हुए कहा कि कर्णसिंह ने देश सेवा की सेवानिवृति के बाद समाज के लिए बहुत कुछ किया। उन्होंने कहा कि कर्णसिंह देश व समाज सेवा को लेकर एक प्रेरणा थे। उन्होंने भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

बता दें कि कैप्टन कर्ण सिंह दलाल लगभग 80 वर्ष के थे। उनका जन्म भिवानी जिला के गांव घुसकानी में किसान परिवार में हुआ थे। वे 1955 में सेना में भर्ती हुए थे तथा वर्ष 1988 में भारतीय सेना से कैप्टन के पद पर सेवानिवृत्त हुए थे। उनके बड़े बेटे जयप्रकाश दलाल आज हरियाणा सरकार में कृषि मंत्री है। उसके अलावा उनके दो बेटे वेदप्रकाश दलाल व नरेंद्र दलाल है। नरेंद्र दलाल राजस्थान पुलिस में एसपी के पद पर कार्यरत्त है। कैप्टन कर्ण सिंह दलाल की अंतयेष्टि पर सांसद धर्मबीर सिंह, पूर्व केबिनेट मंत्री सतपाल सांगवान, शिक्षा बोर्ड चेयरमैन डॉ. जगबीर सिंह सहित विभिन्न पूर्व व वर्तमान विधायक मौजूद रहे तथा कैप्टन साहब को अंतिम सलामी दी। कैप्टन कर्ण सिंह दलाल की मृत्यु पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ट्वीट कर दुख प्रकट किया।